हिमाचल में बच्चों के शोर ने शिक्षक की मानवता को भी किया बेहरा, कमरे में बंद कर जमकर की पिटाई

इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लु से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसने हर किसी के रोंगते खड़े कर दिए है। दरअसल कुल्लु के एक स्कूल में एक बीएड प्रशिक्षु बच्चों के शोर से इतना क्रोधित हो गया की उसने सभी बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया और उन्हें जमकर पीट दिया। पिटाई इतनी जोरदार थी कि इसमें कई बच्चें घायल हो गए वहीं कई बच्चों की पीठ पर चोट के निशान भी हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, दूसरी ओर शिक्षा विभाग ने भी मामले का संज्ञान लेकर जांच के लिए 4 सदस्यीय कमेटी स्कूल भेजी है।

दरअसल ये घटना हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के राजकीय माध्यमिक स्कूल शमशी की है जहां पर एक प्रशिक्षु अध्यापक क्लास में बच्चों को पढ़ा रहा था। इस दौरान शोर शराबा होने पर अध्यापक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इसके बाद उसने क्लास रूम के गेट को बंद कर दिया और उन्हें जमकर डंडे से पीट दिया। बच्चों की चींखे निकल रही थी लेकिन क्रोध के कारण लगता है शिक्षक की मानवता भी गायब हो गई थी।

घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन भी सकते में आ गया है, जिसके चलते क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाओं का माहौल बना हुआ है। इससे विद्यालय प्रबंधन पर भी कड़े सवाल खड़े हो रहे है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन भी एक्टिव हो गया और मौके पर एक टीम स्कूल की जांच करने भी पहुंची। वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन जारी है।