देश के हुई हिंसा पर सीएम भूपेश बघेल ने दी प्रतिक्रिया, बीजेपी को लेकर कही ये बात

इस खबर को शेयर करें

रायपुर | Chhattisgarh News: पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी में रहे नवीन कुमार जिंदल और नूपुर शर्मा के आपत्तिजनक बयान का मामला शांत नहीं हो रहा है. शुक्रवार को देशभर के कई शहरों में जमकर बवाल मचा. जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल की गिरफ्तारी की मांग की. प्रदर्शन के दौरान कई शहरों में पत्थरबाजी, हिंसा, आगजनी और लाठीचार्ज हुआ है. मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने है. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ध्रुवीकरण की राजनीति से बीजेपी को फायदा और देश को नुकसान हो रहा है.

सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भारत ऋषि-मुनियों का देश है, प्रेम और भाईचारा का संदेश हमारे ऋषि-मुनियों ने दिया है. प्रेम और भाईचारा को बढ़ावा दिया जाना चाहिए, लेकिन ध्रुवीकरण की राजनीति से बीजेपी को जरूर लाभ हो रहा है. हालांकि इससे देश को नुकसान हो रहा है. आगे उन्होंने कहा कि हिंसा को किसी भी स्थिति में उचित नहीं माना जा सकता. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से देश को संबोधित और स्थिति स्पष्ट करने की मांग की. बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मामले पर बयान देना चाहिए. हालात को बिगड़ने देने के बजाय संभालने की आवश्यकता है.

लोगों से मामले को ज्यादा तूल ना देने की अपील की
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से संयम और शांति बरतने की अपील की. उन्होंने प्रदेशवासियों से भी मामले को ज्यादा तूल ना देने का आह्वान किया. बघेल ने कहा कि सोशल मीडिया पर कमेंट करनेवाले जिम्मेदार व्यक्ति नहीं हैं. माहौल को खराब करना बहुत आसान है लेकिन शांति बनाए रखना उतना ही कठिन काम है. इसलिए हम सबकी जिम्मेदारी है कि संयम से काम लें.