सुबह सुबहः भीषण हादसे से दहला देश, 6 लोगों के उड गये चिथडे-चिथडे, पटरी पर बिखरे थे टुकडे

In the morning: The country was shaken by the horrific accident, 6 people were blown away by rags, pieces were scattered on the track
In the morning: The country was shaken by the horrific accident, 6 people were blown away by rags, pieces were scattered on the track
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से करीब 6 लोगों की मौत हो गई। कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना सोमवार देर रात की है। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की चपेट में आए सभी 6 लोग गुवाहटी जाने वाली एक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि बटुवा गांव में टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रेन रुकी हुई थी, जिसके बाद ये लोग बगल वाली रेलवे ट्रैक पर उतर गए। इसी दौरान उल्टी दिशा से आ रही कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन आई और इन 6 लोगों को रौंदते हुए निकल गई।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने फिर से चिंता बढ़ी दी है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 137 नए मामले सामने आने के बाद पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 2.70% हो गई है। इससे पहले राजधानी में शनिवार को संक्रमण के 160 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 1.55% रही थी। यह पिछले दो महीने के मुकाबले अप्रैल में पॉजिटिविटी रेट सबसे ज्यादा है।

अन्‍नपूर्णा धाम ट्रस्ट के एजुकेशन कॉम्प्लेक्स और छात्रावास में 150 कमरे होंगे और यहां 600 छात्रों के रहने और खाने सहित अन्य सुविधाएं होंगी। पीएम मोदी ने यह फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

PM मोदी मंगलवार (12 अप्रैल) को गुजरात के अदलज में श्री अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के एजुकेशन कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा। पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘हीरामनी आरोग्य धाम का भूमिपूजन भी होगा। मुझे 2019 में श्री अन्नपूर्णा धाम की अपनी यात्रा याद आती है।’

आजादी का अमृत महोत्सव के एक साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजधानी में मंगलवार यानी आज से दो दिवसीए सम्मेलन का आयोजन करेंगे। इस दौरान सम्मेलन पहल की उपलब्धियों की समीक्षा, बेस्ट प्रैक्टिसेस को अपनाने और भारत के भविष्य की रणनीतियों पर चर्चा किया जाएगा। संस्कृति मंत्रालय के अनुसार, चर्चा के विषयों में अमृत महोत्सव की पहल, जिसमें हर घर झंडा, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, डिजीटल जिला रिपोजिटरी, मेरा गांव मेरी धरोहार जैसी भागीदारी शामिल होगी।

अफगानिस्तान के हिंदू कुश में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 आंकी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप रविवार रात 11.43 बजे आया। किसी तरह की जानमाल की नुकसान की खबर नहीं मिली है।