यूपी के रामपुर में साढे 3 फीट के दूल्हे ने की ढाई फुट की दुल्हन से शादी

In UP's Rampur, the groom of three and a half feet married a bride of two and a half feet
In UP's Rampur, the groom of three and a half feet married a bride of two and a half feet
इस खबर को शेयर करें

रामपुर। Unique Wedding in Rampur : उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक अनोखी शादी देखने को मिली। तीन फीट के दूल्हे का निकाह ढाई फीट की दुल्हन के साथ हुआ। इस अनोखे निकाह को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। उन्होंने दोनों को आशीर्वाद दिया साथ ही खुशहाल जीनव की कामना भी की। निकाह के बाद दूल्हा अपनी दुल्हनिया को लेकर स्कॉर्पियो गाड़ी में बिठाकर विदा करा ले गया। मामला रामपुर जनपद के के शाहबाद क्षेत्र का है।

शाहबाद के मुहल्ला फर्राशान निवासी नबील खां की बेटी तहसीन (29) की हाईट बेहद कम है। इसके चलते उसके निकाह में दिक्कत आ रही थी। परिजनों के मुताबिक उसकी हाइट महज ढाई फिट है। इसके कारण तहसीन का निकाह नहीं हो पा रहा था। परिजन रिश्ता ढूंढ-ढूंढकर हताश हो चुके थे और निकाह की उम्मीद छोड़ चुके थे। कुछ माह पूर्व सम्भल जिले से तहसीन के लिए रिश्ता आ गया। दूल्हे की हाइट भी तहसीन के माकूल थी। जिसके बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई।

परिजनों के मुताबिक दूल्हे की हाइट तीन फीट है और वह भी दुल्हन की तलाश में था। दोनों पक्षों के बीच सहमति बन गई और झटपट रिश्ता कर दिया गया। शनिवार को दोनों का निकाह पढ़ा गया। शाहबाद स्थित एक मैरिज हॉल में ढाई फीट की दुल्हन और तीन फीट के दूल्हे की शादी की चर्चा पर लोगों में भी कौतूहल पैदा हो गया।

दुल्हन का परिचयः शाहबाद नगर के मुहल्ला फर्राशान निवासी नबील लकड़ी कारोबारी हैं। इनकी बेटी तहसीन (29) की हाइट ढाई फीट है।

दूल्हे का परिचयः सम्भल जिले की सदर तहसील के सरायतरीन निवासी 30 वर्षीय रेहान खां पुत्र अकरम तहसीन के हमसफर बने हैं। रेहान की हाइट महज तीन फीट है।

कला प्रतियोगिता में जिकरा ने मारी बाजी : राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के तहत परषिदीय विद्यालयों में कला एवं निबंध प्रतियोगिता हुई। स्वच्छता मिशन के ट्रेनर प्रदीप कुमार ने बच्चों को स्वच्छता के विषय पर विचार व्याक्त किए। स्वच्छता विषय पर कला प्रतियोगिता भी हुई, जिसमें बूढ़ी दढ़ियाल की जिकरा बी को प्रथम, नाजिया को दूसरा ओर अरमान को तीसरा स्थान मिला। ट्रेनर पदीप यादव ने बताया कि बूढ़ी दढ़ियाल, अलीनगर जागीर, मुहब्बत नगर, रतनपुरा, मिलकदुंदी आदि गांवों में कार्यक्रम हुए।