यूपी के डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश पोस्‍टल सर्कल, लखनऊ में 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए MTS पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवार डाक विभाग में पोस्टल असिस्‍टेंट, पोस्‍टमैन और मल्‍टीपपर्स (MTS) ग्रुप D के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

कुल 46 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. इसमें पोस्टल असिस्‍टेंट/ सॉर्टिंग असिस्‍टेंट के 19 पद, पोस्‍टमैन के 12 पद और MTS (ग्रुप D)के 15 पद शामिल हैं. भर्ती स्‍पोर्ट्स कोटा के तहत की जानी है. जो उम्‍मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, वे 05 नवंबर तक ऑफलाइन माध्‍यम से अपना आवेदन दर्ज करा सकेंगे. इसके लिए उम्‍मीदवारों को अपना भरा हुए एप्लिकेशन फॉर्म नीचे दिए गए पते पर डाक के माध्‍यम से भेजना होगा.
पता: सहायक निदेशक (भर्ती) कार्यालय,
मुख्य पोस्टमास्टर जनरल उत्तर प्रदेश सर्कल,
लखनऊ-226001

पोस्टल असिस्‍टेंट/ सॉर्टिंग असिस्‍टेंट पदों पर आवेदन के लिए 12वीं पास उम्‍मीदवार पात्र हैं. उम्‍मीदवारों के पास बेसिक कम्‍प्‍यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है. इसके अतिरिक्‍त पोस्‍टमैन पद पर भर्ती के लिए 12वीं पास उम्‍मीदवारों को स्‍थानीय भाषा का ज्ञान होना जरूरी है. MTS भर्ती के लिए 10वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्‍मीदवारों को पदानुसार अलग अलग पे-मैट्रिक्‍स पर नौकरी पर रखा जाएगा जिसकी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में मौजूद है.