डयूटी के नाम पर महिला सिपाही को दूसरे शहर ले जाता दारोगा, फिर करता गंदा काम

Inspector takes female constable to another city in the name of duty, does dirty work again and again
Inspector takes female constable to another city in the name of duty, does dirty work again and again
इस खबर को शेयर करें

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में एक महिला सिपाही ने सब इंस्पेक्टर पर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है. महिला सिपाही ने सब इंस्पेक्टर चौकी इंचार्ज दीपक कुमार के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है. लेकिन, मामला दर्ज होने के तीन दिन बाद भी पुलिस अधिकारी पूरे मामले पर चुप्पी साढ़े हुए बैठे हैं.

जानकारी के अनुसार एसपी के आदेश पर महिला थाने में सब इंस्पेक्टर के खिलाफ शनिवार को उस समय मुकदमा लिखा गया, जब उसका विवाह हो रहा था. महिला सिपाही ने आरोप लगाया कि चौकी प्रभारी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और दूसरी जगह शादी तय कर ली. आरोपी चौकी प्रभारी भी आगरा का रहने वाला है.

पीड़ित महिला सिपाही ने एसपी को पत्र के माध्यम से बताया कि आवास विकास चौकी प्रभारी दीपक कुमार ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. शनिवार को चौकी प्रभारी दूसरी जगह शादी कर रहे हैं। महिला सिपाही ने कहा कि चौकी प्रभारी ने उसका उत्पीड़न किया है. इस शिकायत पर एसपी के आदेश पर महिला थाने में शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया है. महिला सिपाही के तनाव में आने के कारण थानाध्यक्ष ने उन्हें पांच दिन का अवकाश दे दिया गया. उसके बाद सिपाही घर चली गई.

महिला सिपाही को साथ ले जाता था दारोगा
पीड़ित महिला सिपाही ने एसपी को दिए के गए पत्र में कहा कि नवावगंज थाने में तैनाती के दौरान आरोपी दरोगा दीपक कुमार कई बात अपराधियों को पकड़ने के लिए अपने साथ आस-पास के प्रदेशों में ले गए जहां कई शहरों में उसका शादी का झांसा यौन उत्पीड़न किया है. पीड़ित महिला को शादी के नाम आरोपी दरोगा कई सालो तक उत्पीड़न करता रहा जिसकी जानकारी आरोपी दरोगा के माता-पिता को भी थी. लेकिन शादी के नाम पर परिजन पिछले कई महीने से टहला रहे थे.

सीनियर अधिकारियों से भी की थी शिकायत
पीड़ित महिला सिपाही ने उसके साथ हुई शर्मनाक घटना को लेकर कई बार अपने सीनियर अधिकारियों को भी दी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित ने एसपी को दिए गए पत्र में साफ़ कहा कि थाने में तैनाती के दौरान दो थाना प्रभारियों को भी यह सूचना पहले भी दे चुकी है. मामले को बढ़ता देख बिगत 3 महीने पहले आरोपी दरोगा का थाना नवावगंज से स्थानातरण कर जिले के थाना कादरीगेट में आवास विकास चौकी इंचार्ज के पद पर तैनाती कर दी गयी थी. फिलहाल आरोपी दरोगा पर धारा 376, 509, 120 बी के तहत महिला थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच की जिम्मेदारी महिला एसआई को दी गयी है.