ईरान हमला फुस्स, इजरायल बोलाः अब तैयार रहना, ऐसी बमबारी होगी कि बना देंगे रेगिस्तान

Iran attack in vain, Israel said: be prepared now, there will be such bombing that will create desert
Iran attack in vain, Israel said: be prepared now, there will be such bombing that will create desert
इस खबर को शेयर करें

ईरान ने आधीरात को इजरायल पर मिसाइल और ड्रोन अटैक किए हैं. ईरान ने इजरायल पर 300 से ज्यादा अलग-अलग तरह के ड्रोन हमले किए हैं, जिनमें किलर ड्रोन से लेकर बैलिस्टिक मिसाइल और क्रूज मिसाइलें शामिल हैं. इजरायल के कई शहरों में धमाकों की आवाज सुनी जा रही है. पूरे देश की किलाबंदी कर दी गई है. इजरायली सेना ने एयर डिफेंस सिस्टम को एक्टिवेट कर दिया है. सेना को हाई अलर्ट कर दिया गया है. इजरायल ने अधिकतर मिसाइलों को मार गिराया है. ईरान ने इस हमले को ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस का नाम दिया है.

ईरान ने 300 मिसाइल दागी, 99 फीसदी को मार गिराया: इजरायल

इजरायली सेना आईडीएफ का कहना है कि ईरान ने आधीरात को इजरायल पर 300 मिसाइल और ड्रोन अटैक किए. इनमें से 99 फीसदी को इजरायल के एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया. सेना का कहना है कि ईरान का ये हमला एक स्ट्रैटेजिक फेलियर है. सूत्रों के मुताबिक, इजरायल का कहना है कि ईरान को इजरायल के काउंटर अटैक के लिए तैयार रहना चाहिए. हम शांति से नहीं बैठेंगे.

मैं राष्ट्रपति होता तो ईरान की हमला करने की हिम्मत नहीं होती: ट्रंप

इजरायल पर ईरान के हमले को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी बयान आया है. ट्रंप ने कहा है कि अगर मैं अमेरिका का राष्ट्रपति होता तो ईरान की हमला करने की हिम्मत नहीं होती. उन्होंने अपने सोशल मीडिया ऐप पर पोस्ट कर कहा कि इजरायल पर हमला हो रहा है. ऐसा कभी नहीं होने दिया जाना चाहिए. अगर मैं राष्ट्रपति होता तो ऐसा कभी नहीं होता.

‘एक और युद्ध झेल नहीं सकती दुनिया’

ईरान हमले की निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि ना ही मिडिल ईस्ट और ना ही ये दुनिया एक और युद्ध झेल नहीं सकती. उन्होंने सभी पक्षों से संयम बनाए रखने और मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ाने वाली किसी भी गतिविधि से दूर रहने की हिदायत दी है.

ईरान पर इजरायल के काउंटर अटैक का समर्थन नहीं करेगा अमेरिका

ईरान के हमले के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से फोन पर बात की. अमेरिकी रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान बाइडेन ने नेतन्याहू को बताया कि ईरान पर इजरायल के काउंटर अटैक का अमेरिका समर्थन नहीं करेगा. बाइडेन ने कहा कि इजरायल के काउंटर अटैक का अमेरिका विरोध करेगा और इस तरह की किसी कार्रवाई में हिस्सा नहीं लेगा.