PM मोदी और पाकिस्तान को लेकर इस संत ने की ऐसी भविष्यवाणी, मचा गया हलचल

इस खबर को शेयर करें

चित्रकूट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एम्बेसडर पद्म विभूषण समेत कई राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित श्रीतुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरू स्वामी रामभद्राचार्य महाराज ने राम मंदिर के बाद अब पीओके को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। रविवार को जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने दावा है कि 2024 से पहले पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा होगा। जगद्गुरु की इस भविष्यवाणी से देश की राजनीति में हलचल मच गई है।

स्वामी रामभद्राचार्य महाराज भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में एशिया का प्रथम दिव्यांग विश्वविद्यालय ’जेआरएचयू’ की स्थापना कर देश के लाखों दिव्यांगों को शिक्षित-प्रशिक्षित कर सम्मान के साथ जीने का अवसर प्रदान करा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता नौ रत्नों में शामिल रामभद्राचार्य महाराज ने चित्रकूट में पीओके को लेकर एक बड़ा बयान देकर देश की राजनीति में हलचल मचा दी है।

जगद्गुरु ने कहा कि जब तक पाक अधिकृत कश्मीर को वापस लेकर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं बना लेते तब तक विश्राम नहीं करेंगे। उन्होंने दावा किया कि जिस प्रकार उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर भविष्यवाणी की थी कि 6 दिसंबर 2020 के पहले जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर का शिलान्यास होगा और आगे चल कर यह भविष्यवाणी सच साबित हुई। ठीक उसी प्रकार अब वह भविष्यवाणी कर रहे हैं कि 2024 तक पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त करा उसे भारत का अभिन्न हिस्सा बना लेंगे। जगद्गुरु ने दावा किया कि मोदी सरकार इस दिशा में बड़ी गंभीरता और ठोस रणनीति के साथ काम कर रही है।

इसके अलावा जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज ने मोदी सरकार के वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किए गए इंतजामों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि एक अरब से अधिक देशवासियों का टीकाकरण कर बीजेपी सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है। उन्होंने यह भी कहा कि चाहे विपक्ष जिनता भी मजबूत गठबंधन बना ले, लेकिन यूपी में योगी और केंद्र में मोदी का कोई विकल्प नहीं है।