आज के दिन इन 4 राशियों की चमक सकती है किस्मत, सभी राशियों का जानें ‘आज का राशिफल’

इस खबर को शेयर करें

मेष- आज के दिन अपनों के सुख दुख कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहिए. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का हिस्सा मिलेगा. कर्मक्षेत्र की कोई नई जिम्मेदारियों के लिये खुद को तैयार रखना होगा. कपड़ों के व्यापारियों के लिए दिन मुनाफे से भरा है, तो वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को लुभाने के लिए पुराने स्टॉक को ऑफर में बेंच सकते हैं. सेहत में गैस्टिक व सिर में दर्द संबंधित दिक्कत हो सकती है. घर में वरिष्ठों के साथ समय व्यतीत करें, साथ ही उनसे मन की बात साझा कर सकते हैं. मित्र यदि किसी संकट में हो तो मदद अवश्य करनी चाहिए.

वृष- आज का दिन खुद को पॉजिटिव रखना होगा. संभव होतो संध्या आरती अवश्य करें. यदि आप ऑफिशियल टूर पर हैं तो सजग रहें, महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट मिस्पलेस होने की आशंका है. ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वालों को लाभ प्राप्त होगा. सेहत में शुगर रोगी समय-समय पर जांच अवश्य कराएं. यदि आप ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने का विचार बना रहें हैं तो ऐसे में घरेलू उपचार करना चाहिए. संयुक्त परिवार में रहने वालों को अपनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे घर का वातावरण प्रफुल्लित बनाएं रखना आपकी जिम्मेदारी है. बिगड़े रिश्तों को पुनः बनाने का मौका मिलेगा, इसलिए पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए.

मिथुन- आज के दिन खर्चों में वृद्धि की संभावना बनी हुई है, तो वहीं दूसरी ओर भविष्य की चिंता को लेकर आप परेशान नजर आ सकता है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सफलता तक पहुंचने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी होगी. यदि आपने हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है काम में बिल्कुल लापरवाही न करें, यह नौकरी को नुकसान पहुंचा सकती है. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते है. हेल्थ को लेकर एलर्जी से संबंधित रोग आपको परेशानी में डाल सकते है. किसी अपने से उपहार मिलने पर आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. संतान के बदलते व्यवहार को देखकर चिंताग्रस्त न हों.

कर्क- आज के दिन मुख्य रूप से धैर्य का परिचय देना होगा, तो वहीं दूसरी ओर शाम तक शुभ सूचना मिलने की संभावना है. पूर्व नियोजित कामों में योगदान देना पड़ सकता है. जरूरतमंद लोगों को आर्थिक योगदान करना चाहिए. रिसर्च और डवलपमेंट से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट्स में लाभ होगा, और बॉस की प्रसन्नसा भी प्राप्त होगी. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को काफी अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. किसी रोग की दवा लेते हों तो उसको अनियमित करना नुकसानदायक होगा. दोस्तों की किसी बात से दिल को चोट पहुंच सकती है. मां के साथ कुछ देर व्यतीत करें यदि वह साथ नहीं रहती हैं तो फोन पर हालचाल अवश्य लें.

सिंह- आज के दिन अनावश्यक क्रोध करना ठीक नहीं, ऐसे में अपने कार्य में व्यस्त रहें. छोटे बच्चों में चॉकलेट या मिठाई का वितरण कर सकें तो बहुत ही अच्छा होगा. ऑफिस में बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपको नई जिम्मेदारी भी सौंप कर सकते हैं. टीम को लीड करने वाले विवादों से दूर रहें. युवाओं को मेहनत का पूर्ण परिणाम प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों में इंफेक्शन हो सकता है, दिन में कई बार ठंडे पानी का छिड़काव करते रहें. परिवार में काफी चहल-पहल रहेगी, परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. अतिथियों के आगमन की संभावना है.

कन्या- आज के दिन विवादों को हवा न दें, तो वहीं दूसरी ओर गड़े मुर्दे उखाड़ने से समय और रिश्ते दोनों खराब हो सकते हैं. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आपका छोटा-सा प्रयास सफलता दिला सकता है. कार्य के प्रति आपका पैशन देखने को मिलेगा. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है ग्रहों के अनुसार उनको अच्छा लाभ मिलता नजर आ रहा है. युवाओं को कर्मक्षेत्र में सक्रिय रहना चाहिए. सिर पर चोट लगने की आशंका है. यदि आप टू व्हीलर वाहन चलाते हैं, तो हेलमेट का प्रयोग करना न भूलें. रात्रि का भोजन सपरिवार मिलकर करना चाहिए, कुछ देर पितामह के साथ व्यतीत कर सकें तो अच्छा होगा.

तुला- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय वरिष्ठों से मार्गदर्शन अवश्य लेना चाहिए. आर्थिक मुनाफा कमाने के लिए दिन बेहद उत्तम है. ऑफिस के कार्य को समाप्त करने के पश्चात पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को कम करना चाहिए. गिरते बिजनेस के ग्राफ को उठाने के लिए आपका प्रयास सफल होगा, निवेश करने के लिए समय उत्तम है. जो विद्यार्थी नये विषय पर तैयारी करने की सोच रहें हैं उनको उसके बारे में माता-पिता व अध्यापक से चर्चा करनी चाहिए. हेल्थ में डेंगू, वायरल और इंफेक्शन से संबंधित परेशानियां बेवजह का तनाव दे सकती है. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका बनी हुई है.

वृश्चिक- आज के दिन कार्य बनते-बनते रुक सकते हैं, ऐसे में बहुत जरूरी न हो तो कल के लिए टाल दें, और डेली वर्क पर फोकस करें. कर्ज लेने के लिए यदि आप प्रयासरत हैं तो अभी रुक जाएं सफलता मिलने में समय लग सकता है. ऑफिस में अपने गोपनीय डाटा बेस को संभाल कर रखें खासकर यदि आप सरकारी विभाग में हों. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने फेफड़ों का विशेष ध्यान रखना चाहिए यदि सिगरेट शराब व अन्य कोई नशा करते हो तो उसे तत्काल त्याग दें. भाई से यदि विवाद चल रहा है तो विवादों को हवा न दें. पारिवारिक माहौल बहुत अच्छा रहेगा.

धनु- आज का दिन आपके लिए उन्नतिदायक होने वाला है. जिन लोगों का आज जन्मदिन है उनको किसी जरूरतमंद को खाने की वस्तु दान करनी चाहिए. ऑफिशियल में इधर-उधर की बातों में उलझने से बचना होगा, टीम के साथ सौम्य व्यवहार करें. व्यापार किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार के स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. विद्यार्थियों को अध्ययन में मन लगेगा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम भी देखने को मिलेंगे, तो वहीं दूसरी ओर युवा वर्ग कानूनी मामलों में अलर्ट रहें. स्वास्थ्य में दिन सामान्य ही रहने वाला है. आज अधिक से अधिक समय परिवार के साथ व्यतीत करना चाहिए.

मकर- आज के दिन सरलता ही आपकी पहचान होनी चाहिए, किसी नए व्यक्ति से मिलें तो अच्छा व्यवहार करें. यदि आप किसी प्रकार के तकनीकी संस्थान से जुड़े हैं, तो आज का दिन आपके लिए फलदायक रहने वाला है. बिजनेस से जुड़े लोग मुनाफा न पाने पर मन में असंतोष उत्पन्न न करें. मेडिकल व्यापार में मंदी देखने को मिल सकती है. अपने सेहत के प्रति जागरूक रहते हुए अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा. घर के वरिष्ठों से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है. बहनों को प्रसन्न रखें, उनको किसी वस्तु की आवश्यकता हो तो अवश्य ला कर दें.

कुम्भ- आज के दिन मनपसंद कार्य को महत्व दें, कलाक्षेत्र में रुचि रखने वालों के लिए समय उपयोगी है. भविष्य में अगर आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनाना है तो आज से ही धन के बचत की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. लीड करते हैं तो सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें आप देखेंगे कि उनकी ओर से आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा. व्यापारियों को नए स्टॉक को खरीदने का सही समय चल रहा है, आज ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से नॉनवेज या अत्यधिक जंक फूड का सेवन करने वाले इससे बचकर रहें. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनी है.

मीन- आज का दिन ऊर्जा तेजी आपके भीतर देखने को मिल सकती है, ऐसे में सजग होते हुए इसका सदुपयोग करना अति आवश्यक है. बॉस की बातों को गंभीरता से लें, अन्यथा उनकी नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. जो लोग पैतृक व्यापार करते हैं, उन्हें व्यापार को बढ़ाने के लिए एक्टिव रहना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को लाभ होगा. सेहत को देखते हुए बैक्बोन सीधा रखें, बहुत झुककर कार्य करते हैं तो दिनचर्या में योग को शामिल करना अति आवश्यक है. वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना होगा. घरेलू कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए.