जगुआर लैंड रोवर ने बताया अपना फ्यूचर प्लान, 2030 तक होगा ये बदलाव

Jaguar Land Rover told its future plan, this change will happen by 2030
Jaguar Land Rover told its future plan, this change will happen by 2030
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) का मानना है कि वर्ष 2030 तक ग्लोबल लेवल पर उसके ब्रांड लैंड रोवर की कुल बिक्री में 60 प्रतिशत हिस्सा इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री से आएगा। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जेएलआर का प्लान अपने लैंड रोवर पोर्टफोलियो में छह इलेक्ट्रिक मॉडल जोड़ने का है। इसकी शुरुआत वर्ष 2024 से होगी।

ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि 2024 में अपनी गाड़ियों में इलेक्ट्रिक रेंज रोवर जुड़ने जा रही है। कंपनी की 2021-22 की ऐन्यूअल रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले चार साल में लैंड रोवर के साथ छह इलेक्ट्रिक एडिशन जुड़ेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस कदम से कंपनी नीतिगत रुख में बदलाव के अनुरूप खुद को ढाल पाएगी। इसके अलावा वह ग्राहकों की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती मांग को भी पूरा कर सकेगी।

कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ रही है। हमारा अनुमान है कि 2030 तक ग्लोबल लेवल पर लैंड रोवर की बिक्री में 60 प्रतिशत हिस्सा ‘इलेक्ट्रिक’ का होगा।

जेएलआर ने कहा कि इलेक्ट्रिक जगुआर के ग्रोथ पर भी काम चल रहा है। कंपनी ने कहा, ”पिछले 12 महीनों से हमारी जगुआर टीम इलेक्ट्रिक जगुआर के विकास की दिशा में काम कर रही है।”