अभी-अभी: उत्तराखंड में पटाखे से झुलसे 200 लोग, 3 दिन में हुए 144 हादसे

इस खबर को शेयर करें

दून में दिवाली की रात 200 लोग पटाखे फोड़ते वक्त झुलसकर अस्पताल पहुंचे। दून अस्पताल की इमरजेंसी में ईएमओ डॉ. अमित और कोरोनेशन की इमरजेंसी में डॉ. दीपिका खट्टर ने मरीजों को देखा और ज्यादातर को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

कोरोनेशन की बर्न यूनिट के प्रभारी डॉ. कुश एरन ने बताया कि दिवाली में पटाखों से झुलसे 51 मरीज पहुंचे। 33 मरीज रात को यहां लाए गए। 18 लोगों ने ओपीडी में दिखाया। इसके अलावा दो को गंभीर स्थिति में भर्ती किया गया। 80 से 90 फीसदी लोग ऐसे थे, जो हाथ में अनार फटने की वजह से अस्पताल पहुंचे थे।

दून में 45 और श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में करीब 25, प्रेमनगर में 12, रायपुर में 15 समेत अन्य निजी अस्पतालों में करीब 52 झुलसे लोगों ने इमरजेंसी और ओपीडी में उपचार कराया। ओपीडी भी आंखों, स्किन की समस्या लेकर भी लोग पहुंचे।

आंखों में घुसा बारूदी कई मरीजों की आंख में पटाखों का बारूद घुस गया। जलन से उनकी आंखों में बेचैनी हुई। दून अस्पताल एवं गांधी अस्पताल की ओपीडी में ऐसे 25 से ज्यादा मरीज पहुंचे।

उत्तराखंड में तीन दिन में 144 हादसे
देहरादून। दीपावली का त्योहारी सीजन हादसों को लेकर भी लोगों पर भारी पड़ा। प्रदेशभर में 144 सड़क हादसे हुए। वहीं विभिन्न मामलों में 1292 लोग उपचार लेने अस्पताल पहुंचे। प्रदेश में सात गर्भवतियों का प्रसव एंबुलेंस में कराना पड़ा।