अभी अभी: सड़क हादसों से दहला मध्यप्रदेश, गई 14 लोगों की जान, मचा हाहाकार

Just now: Madhya Pradesh stunned by road accidents, 14 people lost their lives, there was an outcry
Just now: Madhya Pradesh stunned by road accidents, 14 people lost their lives, there was an outcry
इस खबर को शेयर करें

भोपाल ( bhopal). मध्य प्रदेश में बुधवार 15 जून 2022 की रात हादसों की रही। यहां चार अलग- अलग सड़क एक्सीडेंट की सनसनीखेज जानकारी आई। प्रदेश में एक साथ हुए इन हादसों में 14 लोगों की मौत हो गई तो वहीं दर्जनों की संख्या में लोग घायल हो गए है। जिनका विभिन्न हॉस्पिटलों में इलाज चल रहा है। एक्सीडेंट में हुई मौतों के बारे में जानकारी मिलने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दुख व्यक्त किया, साथ ही घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना की। पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात को छिंदवाड़ा और बड़वानी जिलों में एक-एक और बैतूल जिले में दो दुर्घटनाएं हुई।

पहला एक्सीडेंटः छिंदवाड़ा में, शादी से लौट रहे थे लोग, 7 लोगों की मौत
छिंदवाड़ा में देर रात कोडामऊ गांव के पास हुए एक्सीडेंट में एक दोपहिया वाहन से टकरा कर एक जीप के कुएं में गिर गई। इस घटना में एक बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गये। मामले की जांच कर रहे मोहखेड़ थाना प्रभारी गोपाल घसले ने बताया कि पीड़ित भाजीपानी गांव में एक शादी समारोह से लौट रहे थे। उन्होने बताया कि कुएं में पानी कम था और जीप उसमें गिरकर फंस गई। बाद में क्रेन की मदद से वाहन को बाहर निकाला गया, और पांच घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के ने बताया कि जिन 7 लोगों की मौत हुई है उनकी भी पहचान हो गई है। मृतकों में दीपू इवनती (3), अजय इवनती (32), सचिन (19), राजकुमार चौरे (40), सागर (31), रंजीत उइके (35) और रामनाथ इनवती के रूप में हुई है।

बड़े नेताओं ने व्यक्त किया दुख
छिंदवाड़ा में हुए इस एक्सीडेंट में जिन सात लोगों की मौत हुई उस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जो छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, दोनों ने दुख व्यक्त किया। साथ ही चौहान ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की।

दूसरा हादसाः बड़वानी में, खड़ी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत
बड़वानी में देर रात जिले के बरूफाटा के पास एक खड़ी बस को पीछे से आ रहे ट्रक की चपेट में आने से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये। घटना के समय बस का टायर पंक्चर हो गया था। जिसे रिपेयर करने के लिए साइड में बस खड़ी की थी। ड्राइवर और हेल्पर पहिया बदल रहे थे, यात्री भी उतर गए और डिवाइडर पर खड़े हो गए। अचानक से तेज गति से आते हुए ट्रक ने डिवाइडर पर खड़े लोगों को टक्कर मारने से पहले बस को टक्कर मार दी।

पुणे जा रही थी बस
बस राजस्थान के भीलवाड़ा से पुणे जा रही थी। घायलों को ठेकरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं मृतकों की पहचान बग्गा डांगी, कमलेश मीणा और छह साल की उम्र के एक बच्चे के रूप में हुई है। चौहान ने बड़वानी में हुई बस दुर्घटना पर भी दुख व्यक्त किया।

बैतूल में हुए दो अलग- अलग हादसे
सारनी थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने बताया कि बैतूल जिले में सुखाधाना गांव के पास दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति घायल हो गया। एक्सीडेंट में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें अंकित नागदे (22), साहिल (24) और सनी (23) के रूप में हुई है। मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया दुर्घटना के समय तीनों पीड़ितों ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। जिसके कारण हादसे में तीनों की मौत को टालना नामुमकिन हो गया था। घटना में जो व्यक्ति घायल हुआ है उसे जिले के घोड़ाडोंगरी कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

बस को ओवरटेक करने की कोशिश में हुआ हादसा
घटना की जानकारी देते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बैतूल शाहपुरा कस्बे के पास एक निर्माणाधीन फोर लेन सड़क पर एक तेज रफ्तार डंपर बस को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। जिसके कारण दोनों में टक्कर हो गई। इस टक्कर में डंपर चालक विकास धुर्वे को गंभीर चोटें आईं और बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि धुर्वे के सहायक और तीन बस यात्रियों को चोटें आई हैं और उनका इलाज चल रहा है।