अभी-अभी: भाकियू में टूट के बाद मुजफ्फरनगर में सर्वखाप पंचायत की तैयारी, 29 मई को…

Just now: Preparations for Sarvkhap Panchayat in Muzaffarnagar after the break in Bhakiyu, on 29th May...
Just now: Preparations for Sarvkhap Panchayat in Muzaffarnagar after the break in Bhakiyu, on 29th May...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर जनपद में सोरम गांव की ऐतिहासिक चौपाल पर बुधवार को सर्वखाप मंत्री की अध्यक्षता में बालियान खाप के थांबेदारों और ग्रामीणों की बैठक हुई। सर्वखाप मंत्री सुभाष बालियान ने कहा कि सभी खाप समाज को जोड़ने के साथ उनके हितों के लिए कार्य करती है। जिसके चलते सभी खाप चौधरी एक जुट रहे जिससे, समाज का नुकसान न हो। 29 मई को गांव काकड़ा में किसान पंचायत होगी। इसमें खापों और किसानों की एकता की रणनीति बनाई जाएगी।

सर्वखाप मंत्री सुभाष बालियान ने कहा कि सर्वखाप समाज को जोड़ने का कार्य करती है, जिसके चलते सभी खाप चौधरियों का सम्मान होना चाहिए। खापों के बीच में किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं होना चाहिए। किसी खाप के व्यक्ति को एक-दूसरे के प्रति कोई अपशब्द नहीं कहना चाहिए। ऐसा होने से सर्वखाप व किसानों का नुकसान होगा।

सर्वखाप मंत्री ने कहा कि सर्वखाप और किसानों के बीच आपसी सौहार्द को खत्म करने की साजिश रची जा रही है, जो कभी सफल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकार तो आती जाती रहती है। वहीं किसान संगठन भी बनते रहते हैं, लेकिन जो किसान संगठन किसानों की समस्याओं को प्रभावी ढंग से उठाएगा, किसान उसी संगठन के साथ जुड़ेंगे।

सर्वखाप मंत्री ने बताया कि 29 मई को गांव काकड़ा में किसान पंचायत आयोजित होगी। जिसमें विचार विमर्श कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में बालियान खाप सोरम के थांबेदार चौधरी मांगेराम सिंह, हरसौली थांबेदार चौधरी सौदान सिंह, बरवाला थांबेदार चौधरी संजय सिंह, खेड़ी सूंडियान थांबेदार चौधरी जगमेहर सिंह, थांबेदार कुटबा चौधरी मांगेराम सिंह, राजपाल सिंह डायरेक्टर, सतबीर सिंह, अमित बालियान, सहेंद्र सिंह, बबलू बालियान, योगेश कुमार आदि मौजूद रहे।