अभी-अभी: लगातार हत्याओं से दहला पंजाब, डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी को गोलियों से भूना, पूरे पंजाब में दहशत

Just now: Punjab shocked by continuous killings, Dera Sacha Sauda followers gunned down, Panic across Punjab
Just now: Punjab shocked by continuous killings, Dera Sacha Sauda followers gunned down, Panic across Punjab
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: पंजाब के फरीदकोट जिले में बृहस्पतिवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की गोली मारकर हत्या कर दी. वह 2015 की बेअदबी की घटना का आरोपी था. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना के वक्त प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था और इस हमले में प्रदीप के अंगरक्षक को भी गोली लगी है. पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गयी. प्रदीप 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब की एक ‘बीड़’ (प्रति) की चोरी के मामले के आरोपियों में से एक था. वह फिलहाल ज़मानत पर बाहर था.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से शांति की अपील की और कहा कि किसी को भी राज्य में शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मान ने एक ट्वीट में कहा, “पंजाब एक शांतिप्रिय राज्य है जहां लोगों का आपसी भाईचारा बहुत मजबूत है…किसी को भी पंजाब की शांति भंग करने की इज़ाज़त नहीं दी जाएगी. राज्य में शांति बनाए रखने के लिए नागरिक और पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.”

पुलिस महानिदेशक (फरीदकोट संभाग) प्रदीप कुमार यादव ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, उसी आधार पर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस घटना के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है, जिसमें देखा गया है कि पांच लोग दो मोटरसाइकिल पर सवार हो कर आये थे. बता दें कि 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब के पृष्ठों से बेअदबी करने के एक प्रकरण के बाद जिले भर में विरोध प्रदर्शन हुए थे.