अभी अभी: हिमाचल से बेहद बुरी खबर, कुल्लू में बरामद हुए 20 शव, मचा हड़कंप

Just now: Very bad news from Himachal, 20 dead bodies found in Kullu, stir
Just now: Very bad news from Himachal, 20 dead bodies found in Kullu, stir
इस खबर को शेयर करें

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है कि जिले से अब तक कुल 20 शव बरामद हुए हैं. जी हां, लगातार 4 दिन की बारिश ने प्रदेश को काफी नुकसान पहुंचाया है और ऐसे में हर कोई प्रदेश के हालातों के लिए दुआ कर रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के ज़िला कुल्लू में 8 जुलाई से लेकर 12 तारिख तक हुई लगातार भारी वर्षा के कारण कई क्षेत्रों में भारी बाढ़ तथा भूस्खलन देखने को मिले. इसके चलते ज़िला कुल्लू में अब तक कुल 20 शव बरामद हुए हैं जिनमें से 11 शवों की पहचान नहीं हो पाई है.

उक्त शवों में से 10 शव ब्यास नदी में से मिले हैं और बाकि के 7 श्रद्धालुओं के शव श्रीखण्ड यात्रा (निरमण्ड क्षेत्र) के रास्ते में मिले हैं. बताया जा रहा है कि उनकी मृत्यु अत्यधिक ठंड तथा ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है. इसके अतिरिक्त 1 शव लंकाबेकर, 1 पतलीकुलह व 1 शव ब्रौ क्षेत्र में भूस्खलन के कारण मलवे के नीचे से मिला है. कुल बरमाद शवों में से 17 शव पुरषों के तथा 3 शव महिलाओं के बताए जा रहे हैं. स्थानीय पुलिस द्वारा बचाव तथा राहत कार्य युद्ध स्तर पर लगातार जारी है और लोगों से ना घबराने की अपील की जा रही है.

बीती रात हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा बुलेटिन जारी किया गया जिसमें यह बताया गया कि हिमाचल प्रदेश में मानसून के दौरान 91 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 16 लापता हैं. हिमाचल प्रदेश में अब तक संपति का 2108.37 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चूका है. इस दौरान हिमाचल में अब तक लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड से कुल 33 मौतें हुई हैं. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में 5197 जल योजनाएं प्रभावित हुई हैं, जिनमें से 4037 ठीक कर दी गई हैं और 592 पशुओं का नुकसान हुआ है.