कैटरीना कैफ भी हो गई डीपफेक का शिकार, दिखा दी गई ऐसे मच गया हडकंप

इस खबर को शेयर करें

दक्षिण भारत की मशहूर अदाकारा रश्मिका मंदाना के बाद अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ भी डीपफेक का शिकार हो गई हैं. सोशल मीडिया पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का बहुत ही बुरे तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है. दरअसल, ट्विटर पर कैटरीन कैफ (Katrina Kaif’s Deepfake Pic From ‘Tiger 3’ Surfaces) की एक तस्वीर शेयर की गई है. इस तस्वीर में उनके ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) के टॉवल सीन को एडिट कर दिया गया है. फाइट सीन में दिखाया गया है कि कैटरीना कैफ टॉवेल में लड़ रही हैं, मगर डीपफेक की मदद से तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है. तस्वीर में कैटरीना कैफ के कपड़ों के साथ छेड़छाड़ की गई है. तस्वीर वायरल होने पर कई यूज़र्स ने डीपफेक पर सवाल उठाया है.

वायरल हो रही इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैटरीना कैफ बहुत ही कम कपड़े में दिखाई दे रही हैं. दरअसल, सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 का ट्रेलर रिलीज हो गया. इस ट्रेलर को दर्शक बहुत ही ज़्यादा पसंद कर रहे हैं. डीपफेक की मदद से इसके एक सीन के साथ छेड़छाड़ की गई है. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर देखकर फैंस उखड़े हुए हैं.

कुछ दिन पहले ही साउथ इंडिया की मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें एक्ट्रेस को एक बोल्ड ड्रेस पहने लिफ्ट में देखा गया था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और डीपफेक जैसी चीज़ों पर सवाल उठने लगे. अमिताभ बच्चन से लेकर बॉलीवुड के कई सितारों ने इसके इस्तेमाल पर सवाल उठाए.