मशाल रैली से जगमगाया खेलो इंडिया : मुजफ्फरनगर में खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम

Khelo India lit up by torch rally: Sports and cultural programs in Muzaffarnagar
Khelo India lit up by torch rally: Sports and cultural programs in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करने और उनके मन में खेल की अलख जगाने के लिए खेलो इंडिया मशाल रैली का आयोजन किया गया। गांव देहात की प्रतिभाओं को सामने लाने के उद्देश्य से भारत सरकार की खेलो इंडिया स्कीम के तहत चल रहे जनजागरण अभियान के अंतर्गत रैली निकाली गई।

जीआईसी मैदान पहुंचे डीएम अरिवन्द मल्लप्पा बंगारी ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को लेकर निकाली जा रही मशाल रैली में जनपद में पहुंचे खिलाड़ियों का स्वागत किया। उन्होंने मशाल प्राप्त की और इसके साथ ही हरी झण्डी दिखाकर खेल के प्रति जागरुकता रैली रवाना की। खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए डीएम और अन्य अधिकारी भी खिलाड़ियों के साथ इस रैली में पैदल निकले।

वहीं खेलों के प्रति उत्साह का वातावरण बनाने के लिए खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भारत सरकार की खेलो इंडिया स्कीम के तहत सभी प्रदेशों में युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए भारतीय खेलों में आगे आने के लिए जागरुक किया जा रहा है। इसके लिए सभी प्रदेशों में खेलो इंडिया मशाल रैली आयोजित हो रही हैं। यहां पहुंची मशाल रैली का स्वागत किया। गुरुवार को जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने इस मशाल रैली को रवाना किया। यह रैली शहर से गांव देहात तक पहुंचकर खेलों के प्रति जनजागरण करेगी।

25 मई तक किया जाएगा आयोजन
यहां राजकीय इंटर कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, जिसमें विभिन्न स्कूल कॉलेजों की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तो वहीं स्पोट्र्स स्टेडियम में अनेक खेलों का आयोजन किया गया। इस दौरान खेलो इंडिया के प्रतीक शुभांकर का आकर्षण भी बना रहा। कुश्ती के दौरान शुभांकर ने भी खिलाड़ियों के साथ अपने हाथ आजमाए। जिला क्रीड़ा अधिकारी हरफूल सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के सफल आयोजन के लिए पांच मई से 25 मई तक मशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है।