छत्तीसगढ़ में 10 साल के बच्चे का अपहरण कर मांगे थे 6 लाख, नहीं मिले पैसे तो टुकड़े करके जलाया

Kidnapped a 10 year old child and demanded Rs 6 lakhs, did not get the money so cut it into pieces and burnt it
Kidnapped a 10 year old child and demanded Rs 6 lakhs, did not get the money so cut it into pieces and burnt it
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मासूम की हत्या का‌ मामला सामने आया है। इस हत्याकांड के बाद‌ इलके में लोगों के अंदर आक्रोश देखा गया है। आक्रोशित लोगों के द्वारा सड़क किनारे खड़ी आरोपी की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी‌ है। मामले के बाद‌ पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आक्रोशित लोगों को समझाईश दी‌ गई, जिसके‌ बाद इलाके के लोगों का गुस्सा शांत हुआ है‌।

छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत 19 जनवरी को 10 साल के मासूम रिशु कश्यप को अगवा कर लिया गया था। बताया जा रहा है कि रिशु घर से अपने पिता के होटल जाने के लिए निकला था, तभी रास्ते से वह गायब हो गया। 10 साल की इस मासूम को वापस करने के एवज में 6 लाख की फिरौती आरोपियों ने मांगी थी। रुपए नहीं मिलने पर आरोपियों ने बच्चे को मारकर जला दिया है। पुलिस के मुताबिक वह दोनों आरोपी गांव के ही पड़ोसी बताए जा रहे हैं।

बता दे कि फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर अब तक खुलासा नहीं किया है। लेकिन पुलिस के द्वारा मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस हत्या के दो आरोपी शुभम सोनी और विशाल ताम्रकार को गिरफ्तार कर लिया है।‌ यह दोनों मृतक के पड़ोसी बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार 1 महीने से लापता 10 साल के मासूम बच्चे की लगातार पुलिस तलाश कर रही थी। इस बीच आरोपियों के द्वारा अलग-अलग नंबर से बच्चों के पिता को फोन कर 6 लाख की फिरौती की मांग कर रहे थे। जब पुलिस इस पूरे मामले को लेकर हरकत में आई तब आरोपियों ने मासूम की हत्या कर उसे जला दिया। जब पुलिस ने नंबर ट्रेस किया तो दोनों आरोपियों की जानकारी मिली, जिनसे पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। हत्या‌ की किस घटना के बाद इलाके में काफी आक्रोश देखने को मिला, आक्रोशित लोगों ने सड़क किनारे खड़ी आरोपी की कार में तोड़फोड़ कर उसमें आग लगा दी है।