सिंदूर को लेकर जान लें ये जरूरी नियम, जरा-सी लापरवाही पति पर पड़ सकती है भारी

Know these important rules regarding vermilion, a little carelessness can be heavy on the husband
Know these important rules regarding vermilion, a little carelessness can be heavy on the husband
इस खबर को शेयर करें

Sindoor Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं, जो व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता, सुख-समृद्धि लाने का काम करते हैं. जीवन की हर छोटी चीज में वास्तु के कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. वास्तु जानकारों के अनुसार सिंदूर को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं. अगर इन्हें अनदेखा किया जाए, तो बड़ा नुकसान हो सकता है. सुहागिन महिलाओं के लिए इन नियमों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है. हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं के ऋंगार में सिंदूर का विशेष महत्व है.सिर्फ मांग में सिंदूर भरने मात्र से ही पति की आयु लंबी नहीं होती. बल्कि वास्तु में कुछ नियम बताए गए हैं. आइए जानें.

Arbaaz Khan की Girlfriend के हॉट अंदाज के आगे फीकी Katrina-priyanka

वास्तु में बताए गए हैं ये नियम

– हिंदू धर्म में सिंदूर का विशेष महत्व है. मांग में सिंदूर पति की दीर्घायु के लिए भरा जाता है. मान्यता है कि मांग भरने से पति पर आने वाले संकट को टाला जा सकता है.

– ऐसा माना जाता है कि सुहागिन महिलाओं को मांग के बीच में सिदूंर लगाना चाहिए. वहीं, किसी दूसरी महिला का सिंदूर कभी भी अपनी मांग में न भरें. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे पति को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी का सिंदूर अपनी मांग में लगाना अशुभ माना जाता है.

Kareena Kapoor तीसरी बार प्रेग्नेंट, तस्वीरों में दिखा बड़ा बेबी बंप

– वास्तु अनुसार शादीशुदा महिलाओं को सिंदूर हमेशा अपने पति या खुद के पैसों से खरीद कर ही लगाना चाहिए. सिंदूर कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति के पैसों से खरीद कर न लगाएं.

नहाने के बाद न लगाएं सिंदूर
– अक्सर महिलाओं को देखा गया है. सुबह स्नान करने के बाद वे ऋंगार करती हैं. सजती-संवरती हैं. आंखों में काजल लगाती हैं, चूड़ी पहनती हैं, बिंदी और सिंदूर लगाती हैं. लेकिन सिंदूर लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि गीले बालों में भूलकर भी सिंदूर न लगाएं. ऐसा करने से घर की सुख-शांति चली जाती है और व्यक्ति के मन में कई तरह के बुरे विचार आने लगते हैं. नहाने के बाद बालों को अच्छे से सुखा लें और पानी को टॉवल से पोंछ लें. इसके बाद ही मांग में सिंदूर भरें.

देवर के सामने बिकिनी पहन Katrina Kaif ने दिखाया हुस्न, Photos वायरल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

एक्टर vinod khanna के बेटे की न्यूड फोटो देख, मचल गईं Malaiaka Arora