‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की कोहली करेंगे बराबरी! इस खास पल का फैंस को भी इंतजार

Kohli will equal the world record of 'God of Cricket'! Fans are also waiting for this special moment
Kohli will equal the world record of 'God of Cricket'! Fans are also waiting for this special moment
इस खबर को शेयर करें

Virat Kohli: विराट कोहली का वर्ल्ड कप 2023 में अलग ही अंदाज देखने को मिला है. चेज मास्टर विराट ने परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करते हुए टीम को कई मैच जिताए हैं. उनके बल्ले से सूझबूझ भरी पारियों के अलावा बड़े शॉट्स भी देखने को मिले हैं. भारत के लिए मौजूदा समय में वर्ल्ड कप 2023 के टॉप रन स्कोरर हैं. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कोहली की नजर महान सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने पर रहेंगी. इस खास पल का क्रिकेट फैंस भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

कोहली करेंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी!
विराट कोहली लखनऊ में होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ मैच में सचिन तेंदुलकर के बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. खासकर वह जिस घातक फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखते हुए यह संभव नजर आ रहा है. कोहली ODI में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तेंदुलकर की आज बराबरी कर सकते हैं. सचिन के नाम 49 शतक हैं जबकि कोहली अब तक 48 शतक बना चुके हैं. आज के मैच में कोहली के शतक की फैंस को भी उम्मीद होगी.

5 रन से चूक गए थे कोहली
न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में कोहली सिर्फ 5 रन से सचिन के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करते-करते रह गए थे. वह बड़े शॉट के साथ शतक पूरा करने के चक्कर में कैच आउट हो गए थे. कोहली ने रन बनाए थे. हालांकि, टीम इंडिया को धर्मशाला में जीत कोहली की इसी अहम पारी की वजह से मिली थी. वहीं, कोहली के फॉर्म की बात करें तो वह मौजूदा टूर्नामेंट में टीम के लिए ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक पांच मैचों में 354 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप स्क्वॉड
टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव.