मुजफ्फरनगर: करवा चौथ के लिए सजा साड़ी बाजार, उमड़े खरीदार

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। पति की दीर्घायु के लिए मनाए जाने वाले करवाचौथ पर्व के को लेकर बाजार सज चुका है। सुहागिनों के लिए दुकानों पर नए-नए डिजाइन की साड़ी और सूट उपलब्ध हैं। महिलाएं बाजार में पहुंचकर अपने लिए साड़ी और सूट की खरीदारी कर रही हैं।

शहर की एसडी मार्केट, भगत सिंह रोड, शिव चौक, झांसी रानी चौक, मौलाहेड़ी सहित लाल सिंह मार्केट में इन दिनों खरीदारों की संख्या बढ़ गई है। करवा चौथ पर अपने पति के लिए सजने-संवरने को महिलाएं सुंदर-सुंदर साड़ियां खरीद रहीं हैं। वहीं, इस बार साड़ी के साथ-साथ सूट की ब्रिकी में भी तेजी है।

साड़ी व्यवसायी अविनाश कुमार ने बताया कि इस बार बाजार में काफी रौनक है। पहले के मुताबिक खरीदारी भी बढ़ी है। उन्होंने बताया कि करवा चौथ को लेकर सिल्क, ऑर्गेंजा, कांजीवरम और नेट साड़ी की अधिक डिमांड है। इसके अलावा शरारा, नायरा और कोट सूट की काफी बिक्री हो रही है। करवाचौथ के लिए लहंगे भी अधिक खरीदें जा रहे हैं।

इस बार करवा चौथ पर्व एक नवंबर (बुधवार) को है। बाजारों में रौनक बनी हुई है। करवाचौथ पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए महिलाओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है। इस दिन महिलाएं पूरा दिन व्रत रखकर पूजा-अर्चना करतीं हैं और भगवान से अपने पति की लंबी उम्र व स्वास्थ्य की कामना करती हैं।