मुजफ्फरनगर में कुट्टू के आटे ने मचाया कोहराम, एक ही परिवार के 7 लोग…

इस खबर को शेयर करें

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर कथित तौर पर दूषित आटे से बना खाना खाने से एक ही परिवार के सात सदस्य बीमार हो गए है. पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि भैंसवाल गांव में मंगलवार रात नवरात्रि के व्रत में कुट्टू के आटे से बना खाना खाने से एक ही परिवार के सात सदस्य बीमार हो गए. इस दौरान सभी लोगों को परिजनों की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उन्हें सरकारी अस्पताल में भ.र्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जाती है. हालांकि, उसके बाद सभी को छुट्टी दे दी गई है. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

दरअसल, ये मामला मुजफ्फरनगर जिले के घढ़ीपुख़्ता क्षेत्र का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दूषित आटा खाना खाने से एक परिवार के 7 सदस्य बीमार पड़ गए. वहीं, मंगलवार को कुट्टू का आटा खाना खाने के बाद बीमार पड़े सभी लोगों को परिजनों की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहा डॉक्टरों ने सभी को प्राथमिक उपचार दिया. ऐसे में डॉक्टरों द्वारा उपचार देने के बाद सभी की हालत में सुधार हो गया. उसके बाद सभी को छुट्टी दे दी गई.

शामली में कुट्टू का आटा खाने से महिला और बच्चों सहित 10 लोग बीमार हुए
बता दें कि बीते दिन पहले शामली में नवरात्र के व्रत के दौरान बाजार में बिक रहा दूषित कुट्टू का आटा खाने से एक महिला और कुछ बच्चों सहित 10 लोग बीमार हो गए. इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार शनिवार को शामली जिले के कस्बा थानाभवन में नवरात्रि के त्यौहार पर व्रत में खाये जाने वाले कुट्टू के आटे का कुछ लोगों ने इस्तेमाल किया. जिसके बाद थानाभवन के मोहल्ला हाफिज दोस्त निवासी स्नेहलता पत्नी धर्मपाल, मीनाक्षी पुत्री धर्मपाल, सारिका पत्नी संजीव, गीता पत्नी महिपाल, पूजा पत्नी प्रमोद, परवेश पुत्र पप्पू, राम लेश पत्नी पप्पू बेबी पत्नी लाला को उल्टी और चक्कर आने की शिकायत हुयी. इनमें से दो महिलाओं की हालत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.