बिहार में पैर पसार रहा लॉरेंस विश्नोई, युवाओं को कर रहा भर्ती! सोशल मीडिया का ले रहा सहारा

Lawrence Vishnoi is spreading his foot in Bihar, recruiting youth! Taking help of social media
Lawrence Vishnoi is spreading his foot in Bihar, recruiting youth! Taking help of social media
इस खबर को शेयर करें

पटना: सलमान खान के घर के बाहर बिहार के युवकों द्वारा गोली चलाने की घटना के बाद से लॉरेंस बिश्नोई सुर्खियों में है. इस गैंग ने बिहार में अपनी जड़ें काफी मजबूत कर ली है. नेपाल सीमा से सटे भारतीय इलाकों में सोशल मीडिया से शूटरों की भर्ती की जा रही है. बिहार में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से लड़कों को गैंग से जोड़ा जा रहा है. गैंग में एंट्री के बाद बैंक अकाउंट में पैसा भेजा जाता है, इसके बाद लड़कों को काम के बहाने बिहार से बाहर बुलाया जाता है.

बता दें कि बिश्नोई गैंग में ऑनलाइन भर्ती के कई मामले सामने आ चुके हैं. बिहार में तो अब सुरक्षा एजेंसियों की स्कैनिंग भी चल रही है. इसके अलावा दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में पहले से ही इसका खुलासा हो चुका है. बिहार में सलमान के घर फायरिंग करने वाले सागर राज और विक्की की गिरफ्तारी और अक्टूबर 2023 में हुई शशांक की गिरफ्तारी से यह साफ है कि गैंग सोशल मीडिया व अन्य प्लेटफार्म से ही लड़कों को जोड़ रहा है. सलमान के घर फायरिंग करने वाले विक्की के पिता साहेब साह ने Local 18 के पश्चिम चंपारण के रिपोर्टर से यह खुलासा किया है कि गांव में कई लड़कों के बैंक अकाउंट में पैसा भेजा गया है. नेपाल में भी कुछ लोगों के खातों में पैसा आया है. इसमें से कई लड़के काम के लिए बिहार से बाहर गए हैं. सागर राज के पिता जोगिंदर राउत ने भी माना कि उनका बेटा जब गांव में था तो काफी सामान्य था, लेकिन जब से बाहर कमाने गया बहुत बदल गया. वह गांव में आता था तो हमेशा मोबाइल पर ही बिजी रहता था. गांव के लड़कों में वह काफी समय देता था, जबकि पहले घर में अधिक समय बिताता था.

बेरोजगार युवाओं को कर रहा टारगेट
भारत-नेपाल सीमा पर स्थिति ऐसे कई गांव हैं, जहां से युवा दिल्ली, मुंबई, हरियाणा और पंजाब में कमाने गए, लेकिन वह बिश्नोई गैंग से जुड़कर काम करने लगे. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग्स ऑफ बिहार का पेज है. यह बेरोजगारों को गैंग से जोड़ने की मुहिम है, जिसकी टैगलाइन है. ‘लॉकडाउन का नजारा दिखा देंगे, धमाका देखना है तो हाथ लगाना लाडले’.