lsg vs mi : मुंबई इंडियंस क्यों हुई बर्बाद, अब सामने आई अंदर की सच्चाई

lsg vs mi: why mumbai indians got ruined now the truth inside
lsg vs mi: why mumbai indians got ruined now the truth inside
इस खबर को शेयर करें

मुंबई: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। टीम को अभी तक सभी सात मैचों में हार मिली है। चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के खिलाफ गुरुवार को मुंबई को आखिरी गेंद पर हार मिली। लीग के इतिहास में मुंबई पहली टीम है, जिसे शुरुआती सात मैच में हार मिली है। चेन्नई के खिलाफ मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) को लगता है कि टीम में गुट बन गए हैं और यही हार की वजह है।

32 साल के क्रिस लिन 2020 और 2021 में टीम का हिस्सा थे। उन्हें दो सीजन में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। इस सीजन में वे किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं। 2019 तक लिन केकेआर की प्लेइंग इलेवन में लगातार खेलते थे।

क्रिस लिन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, ‘जीत एक आदत है और हार एक आदत है। मुंबई को बल्ले से, गेंद से, और मैदान में और मानसिक रूप से समस्या है। ऐसा लगता है कि सेट-अप में हर जगह गुट हैं। वे सिर्फ मैदान से बाहर निकलना चाहते हैं और यह बहुत अच्छा संकेत नहीं है। मुझे लगता है कि अभी चेंज रूम में रहने के लिए अच्छी जगह नहीं होगी।’

लिन ने 2020 में मुंबई के साथ आईपीएल जीता था। फ्रेंचाइजी में अपने समय की तुलना अभी से करते हुए क्रिस लिन ने कहा, ‘जब उन्होंने दो साल पहले टूर्नामेंट जीता था, तो हर समय बातचीत हो रही थी– हम कैसे बेहतर हो सकते हैं। उन सभी छोटी-छोटी बातचीत बिना कोचिंग स्टाफ के हो रही थी, जो उन्हें ऐसा करने के लिए कह रहे थे क्योंकि जीतना चाहते थे। हम वह नहीं देख रहे हैं, हम बिल्कुल विपरीत देख रहे हैं, ऐसा लगता है कि 11 की टीम के बजाय वहां 11 व्यक्ति हैं।

लिन ने उम्मीद जताई है कि मुंबई की टीम जल्द ही पटरी पर लौटेगी। उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि वे जल्द ही इसे सुलझा लेंगे क्योंकि जब मुंबई अच्छी क्रिकेट खेल रही है तो यह आईपीएल के लिए अच्छा है, यह विश्व क्रिकेट के लिए अच्छा है’