राजस्थान में पागल कुत्ते ने मचाया कहर, 10 कॉलोनियों में 35 को काटा, ईलाज कराने गये तो हॉस्पिटल में भी घुसा; 3 घंटे तक…

Mad dog created havoc in Rajasthan, bitten 35 people in 10 colonies, went to the hospital for treatment; 3 hours...
Mad dog created havoc in Rajasthan, bitten 35 people in 10 colonies, went to the hospital for treatment; 3 hours...
इस खबर को शेयर करें

बाड़मेर। बाड़मेर शहर में पागल कुत्ते की 3 घंटे तक दहशत रही। उसने 35 लोगों को काटकर घायल कर दिया। रास्ते में जिसे देखा, उसे नोचता गया। देखते ही देखते शहर के जिला अस्पताल की इमरजेंसी में घायलों की भीड़ बढ़ने लगी। हॉस्पिटल प्रबंधन अलर्ट हुआ। नगर परिषद को सूचना दी गई। घटना गुरुवार शाम 6 बजे के आसपास की है।

करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद 10-15 लोगों की टीम ने कुत्ते को काबू किया। वह जिला अस्पताल के ही सर्जिकल वार्ड में घुस आया था। बताया जा रहा है कि कुत्ता पागल हो गया था, इसलिए जो मिला, उसी पर हमला किया। नगर परिषद की टीम ने बताया कि कुत्ते को पकड़ने के बाद उसकी मौत हो गई।

शाम होते ही खौफ, घरों में घुसे लोग

कुत्ते ने सबसे पहले माणक हॉस्पिटल के आसपास तीन से चार लोगों को अपना शिकार बनाया। लोगों ने किसी तरह उसे डंडे मारकर यहां से भगाया। इसके बाद वह वैद्य राज की गली, गर्ल्स स्कूल रोड, हाई स्कूल रोड़, सेवा सदन के पास, कल्याणपुरा, हॉस्पिटल परिसर, रॉय कॉलोनी, सिंधी धर्मशाला, एमबीसी गर्ल्स कॉलेज और उसके आस-पास के इलाकों में उत्पात मचाता रहा। स्थानीय लोगों ने बताया कि बाइक पर निकलने वालों पर भी कुत्ते ने हमला किया। करीब 10 मोहल्ले के लोगों पर उसने अटैक किया।

ये सारी कॉलोनियों करीब आधा किलोमीटर एरिया में हैं। शाम का समय था तो बच्चे भी घर के बाहर खेल रहे थे। जैसे ही पागल कुत्ते की सूचना मिली तो बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग अपने-अपने घरों में बंद हो गए। कुछ लोग डंडे लेकर इलाके में पहरेदारी करते भी नजर आए।

अस्पताल का स्टोर रूम भी खुलवाना पड़ा

कुत्ते के हमले से दर्द से कराहते लोग अस्पताल पहुंचने लगे। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पीएमओ बीएल मंसूरिया भी हॉस्पिटल पहुंचे। इमरजेंसी में रखी टीटी व रैबीज डोज खत्म होने पर स्टोर रूम तक खुलवाना पड़ा।

कल्याणपुरा निवासी दिनेश सिंह, गोपी, विजय आचार्य ने बताया कि कुत्ता एक के बाद एक लोगों पर हमला करता रहा। कसाइयों का वास निवासी फतेहसिंह ने बताया कि वह अपनी बाइक पर हाईस्कूल रोड से बाजार की ओर जा रहा था। तभी अचानक वो कुत्ता सामने आ गया और पैर नोच लिया। लोग बचाव में दौड़ते तब तक दो और लोगों को काट लिया। कुत्ते के काटने से दो महिला और दो बुजुर्ग के अलावा 31 युवक घायल हुए हैं। हालांकि सभी को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।

शहर में उत्पात मचाते हुए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में घुसा

समाजसेवी रमेशसिंह इंदा ने बताया कि शहर में पागल कुत्ते के घूमने की सूचना के बाद हम टीम बनाकर उसे ढूंढ़ने के लिए निकले। शहर के कल्यापुरा, हाईस्कूल रोड, लक्ष्मीपुरा, सेवा सदन तक उसका पीछा किया। इसके बाद वह डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के मेल सर्जिकल वार्ड में घुस गया। वहां अस्पताल स्टाफ पीथाराम, मोटाराम की मदद से उसे पकड़कर बांध दिया। दूसरी ओर नगर परिषद टीम कुत्ते को कल्याणपुरा इलाके में ढूंढ़ती रही। कुछ देर बाद वह टीम भी मौके पर पहुंची। पकड़ने के बाद जब उसे वेटरनरी हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था तो रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।