मध्य प्रदेश: कोचिंग से लौट रही थीं दो लड़कियों की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत, जांच के आदेश

Two girls were returning from coaching, died after being hit by a trial train, Railway Minister ordered investigation
Two girls were returning from coaching, died after being hit by a trial train, Railway Minister ordered investigation
इस खबर को शेयर करें

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में ट्रायल रन पर चल रही ट्रेन की चपेट में आने से दो लड़कियों की दर्दनाक मौत हो गई है. यह दोनों लड़कियां रेलवे ट्रैक पर चल रही थीं. लड़कियों को इस ट्रैक पर ट्रेन आने की उम्मीद नहीं थी. जानकारी के अनुसार रेलवे गुरुवार को ही इस ट्रैक पर ट्रेन का ट्रायल कर रहा था. ऐसे में ट्रैक पर मौजूद तीन लड़कियों में से एक लड़की बच गई, जबकि दो लड़कियां ट्रेन की चपेट में आ गईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मामले में केंद्रीय रेल मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं.

राज्य शासन के कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर के कैलोद हाला रेलवे ट्रैक पर हुई दुखद घटना पर शोक जताया है. उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए घटना में मृत लड़कियों के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा कि दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है. पीड़ित परिवारों को नियमानुसार राहत राशि भी दी जाएगी. सिलावट ने घटना के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को जानकारी दी.

केंद्रीय रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश
तुलसीराम सिलावट की मांग पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रतलाम के डीआरएम को तुरंत ही जांच के निर्देश दिए हैं. सिलावट ने बताया कि गुरुवार शाम रेलवे ट्रैक पर हुई घटना में मृत दोनों लड़कियों के परिजनों से चर्चा की और उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा कि उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी. घटना में जिन दो लड़कियों की मौत हुई है उनकी पहचान 17 वर्षीय बबली और 17 वर्षीय राधिका के तौर पर हुई है.

कोचिंग से घर आते समय हुआ हादसा
बता दें यह दोनों अचीवर कोचिंग क्लास से पढ़कर घर लौट रही थीं. वहीं जिस ट्रैक पर यह घटना हुई है वहां पर गुरुवार (28 दिसंबर) को पहली बार ट्रेन चली थी और ट्रेन का ट्रायल रन था. दोनों लड़कियां प्रेसीडेंसी स्कूल गहलोत काकड़ में कक्षा 10 में पढ़ती थीं. रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय एक लड़की साधना दोनों से आगे थी. उसके पीछे बबली और राधिका थी. यह घटना गुरुवार शाम करीब 6:30 बजे की है. देवास की ओर एक ट्रायल ट्रेन नए ट्रैक से निकली थी, जिसकी चपेट में आने से राधिका और बबली की मौत हो गई. दोनों लड़कियों को नए ट्रैक पर ट्रेन के आने की जानकारी नहीं थी इस वजह से यह हादसा हुआ.