हिमाचल में बड़ा हादसा, खाई में गिरी जीप, 4 की मौत, 7 घायल

Major accident in Himachal, jeep fell into ditch, 4 dead, 7 injured
Major accident in Himachal, jeep fell into ditch, 4 dead, 7 injured
इस खबर को शेयर करें

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के कोटली उपमंडल के तहत आने वाले धन्यारा गांव के पास बुधवार शाम करीब 4 बजे बड़ा हादसा हुआ. यहां पर एक जीप गहरी खाई में गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मृतकों में 3 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल है. हादसा इतना भंयकर था कि गाड़ी का एक हिस्सा खून से लाल हो गया.

जानकारी के अनुसार, जीप में सवार अधिकतर लोग शादी समारोह में शामिल होने गए थे और वहां से वापिस घर लौट रहे थे. यह जीप टैम्पो ट्रैक्स थी, जिसमें चालक सहित 11 लोग सवार थे. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया. कोटली अस्पताल से भी एम्बुलेंस तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल लाया गया. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जोनल हास्पिटल मंडी रैफर कर दिया गया है.

हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. चार शवों को कोटली अस्पताल में रखा गया है और इन्हें पोस्टमार्टम के लिए मंडी लाया जाएगा और गुरुवार को पोस्टमार्टम करके इन्हें परिजनों के हवाले किया जाएगा. घायलों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. एएसपी मंडी सागर चंद्र ने हादसे की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. हादसे के कारणों की तलाश की जा रही है.

विधायक ने जाना घायलों का हाल

मंडी सदर से विधायक अनिल शर्मा ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि मण्डी विधानसभा के कोटली उपमंडल से तीन किलोमीटर दूर टेंपो ट्रैक्स जीप के खाई में गिर जाने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. इस दुर्घटना में चार लोगों की दुखद मृत्यु होने की सूचना है जबकि सात लोग घायल हैं. मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं और दुर्घटना में पीड़ित और प्रभावित परिवारों को तुरंत हर संभव सहायता के दिशा निर्देश प्रशासन को दिए हैं. अनिल शर्मा ने क्षेत्रीय अस्पताल मण्डी पहुंच कर हादसे में घायल लोगों का हाल जाना और चिकित्सकों को हर सम्भव इलाज के लिए कहा गया है.

सीएम ने जताया दुख

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी हादसे पर दुख जताया और कहा कि शोक संतप्त परिजनों के साथ गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं. इस हादसे में घायल सात लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूँ और जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए गए हैं कि सभी घायलों को बेहतरीन इलाज की सुविधा प्रदान की जाए.