अभी-अभी बिहार के 10 जिलों में मौसम विभाग अलर्ट जारी, भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी

इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में अगले 24 घंटों में अधिकांश जगह पर बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से नौ अगस्त को दस जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से येलो अलर्ट जारी कर बताया गया है कि किशनगंज, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, कटिहार और पूर्णिया जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश होगी।इन जिलों के अलावा शेष भाग में भी एक दो जगहाें पर वज्रपात की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मानसून की ट्रफ रेखा अभी पटना से होकर गुजर रही है। इसका प्रभाव सूबे के मौसम पर पड़ा है। रविवार की सुबह से ही पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। हालांकि दोपहर में मौसम एक बार फिर बदला और धूप निकली लेकिन शाम ढलते ही फिर से बूंदाबांदी हुई। पटना में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 21.8 मिमी बारिश हुई। जमुई में 32 मिमी, बक्सर में 21.5 मिमी, सीतामढ़ी में 23 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इससे पहले पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे अधिक बारिश कटोरिया में 77 मिमी, शेखपुरा में 74 मिमी, मखदुमपुर में 61 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पश्चिम बंगाल व उसके आसपास चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति बनी हुई है। इसके प्रभाव से राज्य के अधिकांश जगहों पर अभी बारिश के आसार बने हैं।
राज्य के अधिकतर भाग में रविवार को बादल छाये रहे। पटना का अधिकतम तापमान 32.2, गया का 33.4, भागलपुर में 34 जबकि पूर्णिया में 33.6 डिग्री सेल्सियस रहा। अगले 48 घंटों तक अधिकतम पारे में बदलाव के कोई आसार नहीं हैं।