मुजफ्फरनगर: जानसठ में बनेगा क्रिटिकल केयर ब्लॉक

Muzaffarnagar: Critical care block to be built in Jansath
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिला अस्पताल में बनने वाला क्रिटिकल केयर ब्लॉक अब जानसठ में बनेगा। इसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला अस्पताल की जगह चिह्नित की गई है। इसमें सौ बेड के साथ-साथ तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए सौ बेड का क्रिटिकल केयर ब्लॉक बनाया जाएगा। इसके निर्माण के लिए प्रस्ताव भी पास हो गया है। इसमें आईसीयू से लेकर कई अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इस अस्पताल का निर्माण छह हजार वर्ग मीटर जगह में होगा। स्वास्थ्य विभाग के अवर अभियंता ऋषिपाल सिंह ने बताया कि इससे पहले जिला चिकित्सालय परिसर में क्रिटिकल केयर ब्लॉक बनया जाना था। यहां जगह न होने की वजह से अब जानसठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को चिह्नित किया गया है।

क्रिटिकल केयर ब्लॉकर में आईसीयू, आइसोलेशन वार्ड, हाई डिफेंसिव यूनिट, वेंटिलेटर के साथ हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसकी लागत करीब 22 करोड़ रुपये रहेगी। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि शासन की ओर से जिला चिकित्सालय परिसर में क्रिटिकल केयर ब्लॉक का प्रस्ताव पास किया गया था, लेकिन अस्पताल में इसके लिए जगह का चयन नहीं हो सका। अब इसके लिए जानसठ सीएचसी को लेकर शासन में प्रस्ताव भेजा गया है।