मुज़फ्फरनगर: हत्या कर ई-रिक्शा लूटने वाला बदमाश गिरफ्तार

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली पुलिस ने चालक के हाथ बांधकर ई-रिक्शा लूटने वाले शातिर अपराधी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। वह पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है। उससे 19 हजार रुपये नगद व तमंचा कारतूस व आधार कार्ड बरामद हुआ है। उसने ई-रिक्शा लूटने की दो घटनाओं को अंजाम देना बताया है। दो ई-रिक्शा उसने देवबंद के कबाड़ी को 27 हजार में बेची हैं।

बृहस्पतिवार शाम नई मंडी ने डायल 112 की सूचना पर मंडी कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर रोड हाईवे मार्ग पर घेराबंदी की तो वहां पहले से मौजूद एक बदमाश तमंचा लेकर खड़ा था। उसने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस की गोली पैर में लगने पर वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे पकड़ कर उसके पास से एक तमंचा, कारतूस, उसका आधार कार्ड व 19 हजार रुपये बरामद किए। सीओ ने बताया कि डायल 12 पर किसी ने सूचना दी थी कि एक युवक तमंचा दिखाकर ई-रिक्शा रोकने की कोशिश कर रहा था। गिरफ्तार आरोपी ने खतौली की नई आबादी निवासी रमजानी है।

उसने बताया कि उसने 20 दिसंबर को खतौली में एक चालक को घायल कर ई-रिक्शा लूटी थी। मंडी कोतवाली के बझेड़ी के जंगल में चालक को नशा करा उसके हाथ बांध कर डाल दिया था उसकी ई-रिक्शा लूट कर भाग गया था। चालक की रात में ठंड के कारण मौत हो गई थी। इस बार भी ई-रिक्शा लूटने के इरादे से आया था। मौके पर पहुंच कर एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापत ने जानकारी ली। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश को उपचार के लिए भर्ती कराया है। मुकदमा दर्ज कर आरोपी का चालान किया जाएगा। वह पहले सरवट गांव में रहता था लेकिन अब खतौली में रहता है। उसके आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।

देवबंद के कबाड़ी को बेची थीं ई-रिक्शाआठ दिसंबर की सुबह सिविल लाइन क्षेत्र के रैदारपुरी निवासी ई-रिक्शा चालक राजेश का शव नई मंडी कोतवाली के गांव बझेड़ी के जंगल में मिला था। इस मामले में अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मंडी कोतवाली प्रभारी बबलू कुमार ने जानकारी दी कि गिरफ्तार आरोपी ने लूटी दोनों ई-रिक्शा देवबंद में कबाड़ी को 27 हजार में बेच दी थीं। उसी रकम में उसके पास एक हजार रुपये बच रहे थे। अब कबाड़ी को पकड़ कर ई-रिक्शा बरामद की जाएगी।