मुजफ्फरनगर में एसटीएफ ने छापा मारकर पकड़ा हथियारों का जखीरा, महिला समेत चार दबोचे

STF raided and caught arms in Muzaffarnagar, four including women arrested
STF raided and caught arms in Muzaffarnagar, four including women arrested
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के गांव कुल्हेड़ी में STF मेरठ की टीम ने जबरदस्त छापेमारी करते हुए अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। एसटीएफ ने मौके से एक चर्चित महिला सहित 4 बड़े व शातिर बदमाशों को दबोच लिया। मौके पर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित होती पाई गई। दबोचे गए बदमाश अवैध हथियार बनाकर आसपास के जनपदों में सप्लाई करते थे।

एसटीएफ मेरठ को मिली थी अवैध हथियार बनाने की सूचना

एसपी एसटीएफ मेरठ कुलदीप नारायण ने बताया कि उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में अवैध शस्त्रों का निर्माण कर आसपास के जनपदों व राज्यों में सप्लाई किये जाने की सूचना मिल रही थी। जिसके मद्देनजर STF मेरठ की कई टीमों का गठन कर सुरागरसी शुरू की गई। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ फील्ड यूनिट मेरठ ब्रजेश सिंह के नेतृत्व में टीमें बनाकर जानकारियां जुटाई गईं। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुखबिर तथा अन्य विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से जानकारी मिली कि मुजफ्फरनगर के थाना चरथावल क्षेत्र के गांव कुल्हेड़ी के झील के जंगल में लोग चोरी छिपे ईख के खेत में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री संचालित कर रहे हैं।

एसटीएफ के छापे में बरामद हुए अवैध हथियार, उपकरण

अपर पुलिस अधीक्षक STF फील्ड यूनिट मेरठ ब्रजेश सिंह ने बताया कि मुखबिर से मिल रही सूचनाओं के आधार पर एसटीएफ ने संचालित होती अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी करते हुए अवैध हथियार बरामदगी व बदमाशों की गिरफ्तारी की योजना बनाई गई। उन्होंने बताया कि एसटीएफ अधिकारियों को पीनना बाईपास पर मुखबिर ने गांव कुल्हेड़ी के जंगल में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालन की सटीक सूचना दी। जिसके बाद गांव कुल्हेड़ी झील के जंगल में ईख के खेत में सब इंस्पेक्टर अरुण कुमार निगम के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी की । टीम में उनके अलावा सब इंस्पेक्टर संजय कुमार, हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार, हेड कांस्टेबल जोशी राणा, कांस्टेबल विकास बैंसला आदि शामिल रहे।

छापेमारी के बाद मौके से दबोचे 1 महिला सहित 4 बदमाश

ASP एसटीएफ मेरठ ब्रजेश सिंह ने बताया कि एसटीएफ टीम ने गांव कुल्हेड़ी के झील के जंगल में छोपमारी की जहां अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलती पाई गई। उन्होंने बताया कि मौके से मेहताब पुत्र अशरफ अली निवासी गांव कुल्हेड़ी, तजुबुल पुत्र नसीम निवासी डॉ सेन वाली गली खैर नगर थाना दिल्ली गेट मेरठ तथा नौशाद पुत्र जुल्लू निवासी ग्राम जौला थाना बुढ़ाना मुजफ्फरनगर एवं जमशेदी उर्फ संजीदा उर्फ मोटी पत्नी इस्तकार निवासी ग्राम कुल्हेड़ी को गिरफ्तार किया गया।

हथियारों की हुई बरामदगी, शस्त्र बनाने के उपकरण पकड़े

ASP एसटीएम ब्रजेश सिंह ने बताया कि मौके से से 315 बोर के 10 तमंचे, एक तमंचा 32 बोर, 31 अधबने तमंचे 315 बोर, 58 नाल, 2 खोखा कारतूस, 31 लोहे की पत्ती, 2 लोहे की प्लेट, 2 प्लायर्स, बड़ी हथोड़ी तथा हथियार बनाने के उपकरण भारी मात्रा में बरामद किए गए।

3 से 4 हजार रुपये में आन डिमांड करते थे तमंचा सप्लाई

एसटीएफ मेरठ ने बताया कि गांव कुल्हेड़ी के जंगल में काफी दिनों से तमंचा बनाने की फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। बताया कि तमंचे बनाकर 3-4 हजार रुपये में आन डिमांड सप्लाई किया जाता था। बताया कि तमंचों पर ड्रिल आदि का काम नौशाद अपने घर से के लाता था, और जंगल में सभी आरोपित तमंचों की घिसाई व फिटिंग आदि का काम करते थे। दबोचे गए बदमाशों पर अलग-अलग थानों में 2 दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।