मेरे पिता की मौत लाठीचार्ज से हुई, पुलिस उन्हें प्रताड़ित कर रही है; बीजेपी नेता विजय सिंह के बेटे का दावा

My father died of lathicharge, police is torturing him; BJP leader Vijay Singh's son claims
My father died of lathicharge, police is torturing him; BJP leader Vijay Singh's son claims
इस खबर को शेयर करें

पटना: पटना में 13 जुलाई गुरुवार को विधानसभा मार्च के दौरान बीजेपी यह दावा कर रही है कि उनकी पार्टी के नेता विजय सिंह की मौत पुलिस की पिटाई से हुई थी। इस बीच विजय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है। अधिकारियों के मुताबिक मौत की वजह हृदय गति रुकना बतायी गयी है। वहीं मृतक बीजेपी नेता के बेटे भोला सिंह ने दावा करते हुए कहा है कि मेरे पिताजी को आज तक कोई बीमारी थी ही नहीं। साथ ही पुलिस पर टार्चर करने का भी आरोप लगाया है।

आजतक के साथ बातचीत के दौरान विजय सिंह के बेटे ने दावा करते हुए कहा कि मेरे पिताजी पूरी तरह से स्वस्थ्य थे। घटना वाले दिन मेरी खुद उनसे बात हुई तो उन्होंने कहा था कि धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आया हूं। करीब एक घंटे के बाद जब मैंने उनको दुबारा फोन किया तो कोई जवाब नहीं मिला। फिर मैंने उनके एक मित्र को फोन किया तो उन्होंने बताया कि मेरे पिताजी की तबियत खराब हो गई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब मैं अस्पताल पहुंचा तो वहां बताया गया कि उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया। पीएमसीएच पहुंचने पर पता चला कि मेरे पिताजी की मौत हो चुकी थी।

भोला सिंह ने पुलिस पर टार्चर करने का आरोप लगाया है। पुलिस घर पर आई थी और बोल रही थी कि मेरे पिताजी कई बीमारियां थी। जबकि मैं फिर से बताना चाहता हूं कि आज तक मेरे पिताजी ने एक भी दवा नहीं खाई थी। विजय सिंह के बेटे ने यह भी दावा किया कि उनके पिताजी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तक नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि विजय सिंह की पोस्टमार्टर रिपोर्ट में बताया गया है कि उन्हें हृदय की बीमारी थी। सामान्य तौर पर एक व्यक्ति का हृदय 280 ग्राम का होता है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनका 380 ग्राम बताया गया है। इतना ही नहीं सिर में खून जमा (क्लॉटिंग) हुआ पाया गया है। पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है। उसे जांच के लिए एफएसएल भेजा जाएगा।