नरेंद्र मोदी सरकार ने की बिहार की हकमारी, नीतीश कुमार के मंत्री ने बीजेपी के दावों पर कसा तंज

Narendra Modi government claimed Bihar, Nitish Kumar's minister taunted BJP's claims
Narendra Modi government claimed Bihar, Nitish Kumar's minister taunted BJP's claims
इस खबर को शेयर करें

पटना: नीतीश सरकार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 9 वर्षों का भाजपा शासनकाल कई मामलों में बिहारवासियों की नजर में बेमिसाल रहा। दूसरे प्रदेशों में केन्द्र द्वारा हजारों करोड़ के निवेश किए जाने के विरुद्ध बिहार को उसका हक भी नहीं दिया गया।

कहा, अलग से कोई केन्द्रीय योजना की बात तो दूर, केन्द्र प्रायोजित योजनाओं की संख्या बढ़ाकर उनमें केन्द्र की हिस्सेदारी घटाई गई। वह भी केन्द्रांश समय पर नहीं मिलने से बिहार को अपने संसाधनों से समग्र शिक्षा अभियान जैसी योजनाओं में केन्द्रांश की राशि जमा कर शिक्षकों का वेतन जारी रखना पड़ा।

बिहार सरकार को वित्तीय दबाव में रखने की यह साजिश भी बेमिसाल है। भाजपा नेताओं की इतिहास में कोई भूमिका नहीं होने के कारण देश के इतिहास को ही बदल देने की चल रही कोशिश बेमिसाल है। विदेश में गांधी की मूर्ति का अनावरण करना और देश में गांधीवाद को मिटाने का संकल्प भी बेमिसाल ही है।

धार्मिक प्रतीक संगोल को लाकर संसद के भव्य एतिहासिक भवन का परित्याग करने जैसा भी मिसाल कहां मिल सकता है। स्वतंत्रता आन्दोलन से लेकर 2014 तक के भारत की उपलब्धियों को नकारकर सिर्फ नए भवन एवं नए नारे गढ़कर नया भारत बना देना, यह तो और भी बेमिसाल है।