बिहार में जुड़वां बच्चियों के जन्म के बाद महिला की मौत, नवजात को अस्पताल में छोड़कर कलयुगी पिता फरार

Woman dies after giving birth to twin girls in Bihar, Kalyugi father absconding leaving newborn in hospital
Woman dies after giving birth to twin girls in Bihar, Kalyugi father absconding leaving newborn in hospital
इस खबर को शेयर करें

नालंदा; Bihar Sharif City Hospital News: बिहार के नालंदा ज़िले मानवता और ममता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। जहां एक ‘कलियुगी पिता और पति’ ने रिश्ते की मर्यादा को तार-तार कर दिया। दरअसल एक महिला ने जुड़वा बच्ची को जन्म दिया। बच्चियों के जन्म के बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई, बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई। महिला की मौत के बाद बच्चियों का पिता फरार हो गया। 13 दिन बीत जान के बाद भी बच्चियो कीं सुध लेने वाला कोई नहीं आया है।

जुड़वा बच्चियो का इलाज अस्पताल कर्मी और एसएनसीयू वार्ड के डॉक्टर की देखरेख में हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक 18 मई की शाम प्रसूता को इलाज के लिए महानंदपुर गांव (दीपनगर थाना क्षेत्र) से एंबुलेंस के जरिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल लाया गया। एबुलेंस में ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गया, अस्पताल पहुंचते ही महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया। बच्चियों के जन्म के बाद महिला की तबीयत बिगड़ने लगी। हालत बिगड़ता देख उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रीना देवी की रास्ते में ही मौत हो गई।

हरेंद्र पासवान (महिला का पति) नवजात को छोड़कर फरार है, वहीं जब परिजनों को कॉल किया गया तो कोई भी बच्चियों को ले जाने के लिए नहीं आ रहा है। नवजात के पिता को कॉल किया जा रहा है लेकिन वह फोन उठाकर खामोश हो जाता है। कभी-कभी ही कॉल उठाता है।

नवजता की देखरेख कर रही सफ़ाई कर्मी शीला देवी ने बताया कि बच्चियो को लेने के लिए अभी तक कोई नहीं आया है। नवजात के पिता को कॉल पुलिस को शिकायत करने की बात भी कही, फिर भी वह अपनी बेटियों को लेने नहीं आया। दोनों बच्ची की सफ़ाई कर्मी शीला देवी ही देखरेख कर रही हैं। नवजात का वजन 800 ग्राम है और दोनों स्वस्थ भी हैं।