एनडीए का धुआंधार प्रचार, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह आज बिहार में, इन लोकसभा सीटों पर रैलियां

NDA's vigorous campaign, JP Nadda and Rajnath Singh in Bihar today, rallies on these Lok Sabha seats
NDA's vigorous campaign, JP Nadda and Rajnath Singh in Bihar today, rallies on these Lok Sabha seats
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में बीजेपी के बड़े नेता दनादन रैलियां करके एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। इस बीच गुरुवार 2 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर बिहार दौरे पर आ रहे हैं। नड्डा अररिया और मुजफ्फरपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं, राजनाथ की सारण और सुपौल लोकसभा सीट पर जनसभा होगी। इन सीटों पर दोनों नेता एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की अपील करेंगे।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे अररिया के धर्मगंज मेला मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद मुजफ्फरपुर के कोरमा स्टेडियम में उनकी दोपहर एक बजे रैली है। वहीं, राजनाथ सिंह सारण लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वे सभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद उनका सुपौल में चुनावी रैली का कार्यक्रम है।

बीजेपी ने बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सत्ताधारी दल लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से लगा-भिड़ा है। बीजेपी के बड़े नेता पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ की बिहार में रैलियां कराई जा रही हैं।

दरअसल, बीजेपी अपनी सीटों के अलावा सहयोगी दलों के लिए भी खूब मेहनत कर रही है। पार्टी के सभी बड़े नेता सहयोगी दल जेडीयू, लोजपा रामविलास, हम और आरएलएम के लिए चुनावी रैलियां करके धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। वहीं, एनडीए के अन्य दल भी अपने सहयोगियों के लिए अलग-अलग तरह से चुनाव प्रचार करके वोट मांग रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विभिन्न जिलों में रोड शो और रैलियां हो रही हैं। हालांकि, एनडीए को इसका कितना फायदा मिलेगा, यह तो 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार बार बिहार आ चुके हैं। उनका पांचवां दौरा भी 4 मई को प्रस्तावित है। इस दिन वे दरभंगा में बीजेपी सांसद गोपालजी ठाकुर के समर्थन में चुनावी रैली करते हुए नजर आएंगे। वहीं, अमित शाह भी राज्य में तीन बार दौरा कर चुके हैं। अब जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह गुरुवार को बिहार आ रहे हैं। बीते एक महीने में दोनों नेताओं का यह दूसरा बिहार दौरा है।