बच्चा पैदा करने को लेकर बार-बार ताना देते थे पड़ोसी, शख्स ने हथौड़े से कर दी 3 की हत्या

इस खबर को शेयर करें

लुधियाना. पंजाब में लुधियाना स्थित सलेम टाबरी नामक इलाके में पुलिस ने 46 वर्षीय शख्स को एक ही परिवार के 3 लोगों की हथौड़ा मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया. लुधियाना पुलिस ने बताया कि यह घटना गुरुवार को हुई, जहां आरोपी रॉबिन उर्फ मुन्ना पीड़ित परिवार का पड़ोसी था.

पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धु ने बताया कि मरने वालों में एक महिला, उसका पति और सास शामिल हैं. मामला शुक्रवार को सामने आया, जब सुबह-सुबह दूधवाले के दरवाजा खटखटाने पर भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला. इससे उसे शक हुआ तो उसने इस बात की जानकारी पड़ोसियों को दी. इससे पहले गुरुवार को भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला था, जिससे दूधवाले का शक बढ़ गया था. जब पड़ोसियों को पता चला तो वह दीवार फांदकर घर के अंदर घुसे, जहां परिवार के तीनों सदस्यों को मृत पाया.

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘आरोपी मुन्ना ई-रिक्शा चलाता था और सुरिंदर कौर से बुरी तरह नाराज़ था, क्योंकि महिला उसे अक्सर बच्चा पैदा करने को लेकर ताने दिया करती थी और उसे इलाज करवाने के लिए कहती रहती थी. यही नहीं वह बार-बार यह मुद्दा उसकी पत्नी के सामने भी उठाया करती थी, जिससे चिढ़कर मुन्ना ने गुरुवार को परिवार पर हमला कर दिया और हथौड़े से मारकर कौर (70), उनके पति चमन लाल (75) और सास (करीब 90 वर्ष) की हत्या कर दी.

कमिश्नर ने बताया कि आरोपी मुन्ना ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. उन्होंने बताया कि आरोपी को अपने इस जुर्म पर किसी तरह का कोई पछतावा नहीं था. मुन्ना ने अपनी पत्नी को भी हिरासत में लेने के लिए कहा, क्योंकि उसके बाद उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है.

पुलिस ने कहा कि अपराध को दुर्घटना का रूप देने के लिए मुन्ना ने रसोई गैस सिलेंडर का वाल्व खोलकर अगरबत्ती जला दी थी, ताकि कमरे में आग लग जाए और सारे सबूत नष्ट हो जाएं. पुलिस ने मुन्ना के पास से एक कैमरा और एक पीड़ित का मोबाइल फोन वाला बैग बरामद किया है. उन्होंने बताया कि अपराध में इस्तेमाल हथियार भी जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि जब यूवी लाइट से हथौड़े की जांच की गई तो उस पर खून के धब्बे पाए गए. पुलिस ने बताया कि कौर और लाल के चार बेटे हैं जो विदेश में काम कर रहे हैं.