न शहनाई बजी न मंगलगीत गूंजे और हो गई शादी, दूल्हा-दुल्हन ने महज 20 मिनट में लिए फेरे

Neither the shehnai rang nor the auspicious song echoed and the marriage took place, the bride and groom took turns in just 20 minutes
Neither the shehnai rang nor the auspicious song echoed and the marriage took place, the bride and groom took turns in just 20 minutes
इस खबर को शेयर करें

गोरखपुर। रसमलाई खाने से सौ से अधिक लोगों के बीमार पड़कर अस्पताल में भर्ती होने से शादी की खुशियां चीख-पुकार में बदल गईं। जिस मैरिज हॉल में डीजे बजने से शोर था, उसमें देखते ही देखते सन्नाटा पसर गया। यही नहीं, घटना के बाद सील मैरिज हॉल को देर रात करीब एक बजे खुलवाकर दूल्हा-दुल्हन की 25 मिनट में शादी करा दी गई। बिना शहनाई बजे और मंगलगीत गूंजे दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए तो कई अपने नाराज हो गए। हालांकि, पुलिस ने राहत की सांस ली।

गोदावरी मैरिज हॉल में रविवार को शादी समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। समारोह में शामिल होने के लिए हर कोई सज-धजकर तैयार था। डीजे पर तेज गति से गाने बज रहे थे। कई लोग थिरक रहे थे तो कई एक-दूसरे से बातचीत में मशगूल थे। इसी बीच रसमलाई खाने से कुछ लोग उल्टी-दस्त करने लगे।

धीरे-धीरे मरीजों की संख्या बढ़ने लगी तो बरात घर में अफरातफरी मच गई। लोग मरीजों को लेकर अस्पताल भागने लगे। डीजे का शोर थम गया। कुछ ही देर में जिस मैरिज हॉल में शहनाई गूंजनी थी वहां सन्नाटा पसर गया।

उधर, सीएचसी में हर तरफ चीख-पुकार मची रही। कोई उल्टी कर रहा था, तो कोई पेट दर्द की शिकायत करते हुए कराह रहा था। किसी को बेड नहीं मिल रहा था तो किसी को बेहोशी आ रही थी। इसी अफरातफरी के बीच सील मैरिज हॉल को खुलवाकर मोनी और अमित की शादी करवा दी गई।

शादी के बाद बिना किसी तैयारी के दूल्हा और दुल्हन महराजगंज चले गए। उनकी शादी ऐसी हुई कि कई रिश्तेदारों को पता भी नहीं चला। शादी की जानकारी रिश्तेदारों को हो रही थी तो उन्हें यकीन नहीं हो रहा था। शादी की जानकारी होने पर कई रिश्तेदार और आसपास के लोग नाराज भी दिखे। दूसरी तरफ, पुलिस भी शादी कराने के लिए परेशान थी। जब शादी हो गई तो उसने राहत की सांस ली।

महराजगंज के परतावल से आई थी रसमलाई
बताया जा रहा है कि जिस रसमलाई को खाने से सौ से अधिक लोग बीमार हुए हैं वह महराजगंज के परतावल के एक मिठाई की दुकान से मंगाई गई थी। वहीं, बची हुई रसमलाई का सैंपल फूड इंस्पेक्टर ने ले लिया है।

गर्मी में दूध की मिठाई ज्यादा खतरनाक
सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि रस वाली मिठाई खासकर दूध से बनी मिठाई इस मौसम में ज्यादा खतरनाक होती है। इस समय मौसम सर्द और गर्म दोनों तरह का है। ऐसे में दूध के खराब होने की आशंका रहती है। इसी वजह से फूड प्वाइजनिंग का खतरा रहता है। इस मामले में भी दूध के खराब होने के चांस ज्यादा हैं। रसमलाई में दूध ज्यादा होता है, जो इस मौसम में अक्सर खराब हो जाता है।

मैरिज हॉल के आसपास बेहोश मिले लोगों को पुलिस ने भिजवाया अस्पताल
मैरिज हॉल के आसपास खेतों में कुछ लोग बेहोशी की हालत में मिले हैं। ग्रामीणों ने बेहोशी की हालत में पड़े लोगों की सूचना पुलिस को दी। पिपराइच थानाध्यक्ष सूरज और आनंद कुमार ने एंबुलेंस की मदद से मरीजों को सीएचसी भिजवाया।