सोनाली फोगाट मर्डर मिस्ट्री में आया नया मोड़, फ्लैट नंबर 901 से खुले कई राज़

New twist in Sonali Phogat murder mystery, many secrets opened from flat number 901
New twist in Sonali Phogat murder mystery, many secrets opened from flat number 901
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भाजपा नेत्री व टिकटोक स्टार सोनाली फोगाट की मौत को लेकर पड़ताल की हवा तेज हो गई है। सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनलों पर सोनाली की ही तस्वीरें नज़र आ रही हैं। सोनाली की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही थी लेकिन अब गोवा पुलिस ने ड्रग्स बताई है। यह मामला कई पहलुओं झूल रहा है।

दरअसल, सबसे बड़ा एंगल ड्रग्स को लेकर चल रहा है क्योंकि गोवा पुलिस के मुताबिक सुधीर ने सोनाली फोगाट को जबरन ड्रिंक पिलाई थी जिसमें शायद एमडीएमए मिला था। अब उस ड्रग थ्योरी के बाद गुरुग्राम के फ्लैट नंबर 901 ने भी इस मामले को उलझा दिया है। सोनाली फोगाट की मौत की कहानी एक रहस्य बन चुकी है। लोग इस रहस्य को जानना चाहते हैं, लेकिन अभीतक कोई भी ठोस सबूत उभर कर सामने नहीं आया है। वहीं, फोगाट का परिवार सुधीर पर जमकर आरोप लगा रहा है। सुधीर पर आरोप है कि उसने जबरदस्ती ड्रग्स दी। वहीं, दावा ये भी किया जा रहा है कि सुधीर सांगवान सोनाली का यौन शोषण भी करता था। सोनाली के एक करीबी ने दावा किया है कि सुधीर सोनाली को ब्लैकमेल करता था और यह सब उसकी संपत्ति के लिए कर रहा था।

गुरुग्राम के फ्लैट नंबर 901 की कहानी
बताया जा रहा है कि सोनाली फोगाट ने गुरुग्राम में किराए पर फ्लैट लिया था। वह फ्लैट उन्होंने सुधीर सांगवान के साथ लिया था। यह फ्लैट गुरुग्राम के सेक्टर 102 में लिया गया था। सूत्रों की माने तो सुधीर सांगवान ने जब यह फ्लैट किराए पर लिया था तब उन्होंने वहां रहने वाले लोगों से कहा था कि सोनाली फोगाट उनकी पत्नी हैं।पुलिस वेरिफिकेशन भी किया गया। बड़ी बात यह है कि सोनाली फोगाट गोवा जाने से पहले ही इस फ्लैट में गई थीं। खबर है कि गोवा जाने से पहले सोनाली फोगाट और सुधीर सांगवान गुरुग्राम की इस सोसाइटी में आए थे और यहां अपनी सफारी गाड़ी खड़ी की थी और फिर टैक्सी से एयरपोर्ट गए थे। फिलहाल पुलिस इस पहलू पर ज्यादा बात करने से बच रही है और सच्चाई जानने की कोशिश की जा रही है।

जबरन दी गई ड्रग्स
वैसे सोनाली फोगाट के मामले में शुक्रवार कई नाटकीय मोड़ लेकर आया। पहला नाटकीय मोड़ गोवा पुलिस की प्रेस कांफ्रेंस से आया। उस सम्मेलन में सबसे पहले ड्रग्स थ्योरी की बात की गई थी, कहा गया था कि सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था। आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा था कि सोनाली फोगाट के भाई की शिकायत के बाद हमने हत्या का मामला दर्ज किया था और हमने सभी के बयान लिए और उन जगहों का दौरा किया जहां वे गए थे, आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, पूछताछ में हमने पाया कि सोनाली फोगाट ने जबरन कोई न कोई पदार्थ दिया गया।

2 घंटे तक टॉयलेट में क्या किया?
आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने यह भी बताया कि सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स दी गई, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई, सुबह साढ़े चार बजे जब वह काबू में नहीं हुई तो आरोपी उसे टॉयलेट ले गए, 2 घंटे तक क्या किया? इस पर आरोपी ने कोई जवाब नहीं दिया, हमने सारे सीसीटीवी फुटेज देखे हैं और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अब इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ देर बाद आज तक सोनाली फोगाट की मौत से पहले का एक सीसीटीवी फुटेज मिला। उस सीसीटीवी फुटेज में सोनाली की हालत काफी खराब दिख रही थी, वह खुद चल भी नहीं पा रही थी। बड़ी बात ये रही कि फुटेज में सुधीर भी नजर आ रहे थे जो सोनाली को कहीं ले जा रहे थे। सुखविंदर भी इस मौके पर मौजूद थे। इस फुटेज के सामने आने के बाद गोवा पुलिस के सूत्रों से एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। गोवा पुलिस ने दावा किया कि सोनाली फोगट को 1.5 ग्राम एमडीएमए दिया गया।

सोनाली ने रोका, लेकिन नहीं माना सुधीर, जबरन दी ड्रग्स
बताया गया है कि गोवा पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया है, जिसमें सुधीर सोनाली को बोतल से कुछ देते दिख रहे हैं, लेकिन टिक टोक स्टार बार-बार उसे रोक रही है, वह उस पदार्थ को पीने से बच रही है। अब पुलिस को शक है कि यह पदार्थ एमडीएमए ड्रग्स है जो सोनाली को दी जा रही है। इसकी पुष्टि के लिए कहा जा रहा है कि केमिकल टेस्ट किया जा रहा है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कुछ अलग ही
यह सब घटनाक्रम शुक्रवार को हुआ, जिससे सोनाली फोगाट का मामला सुलझने के बजाय उलझ गया है। इससे पहले सोनाली की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने भी मामले को नया मोड़ देने का काम किया था। रिपोर्ट में बताया गया कि सोनाली फोगाट के शरीर पर चोट के कई निशान हैं। उसे किसी नुकीली चीज से मारा गया था। अब वह बात क्या थी, उस पर कब हमला हुआ, यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन उस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और परिवार के आरोपों के बाद पुलिस ने सुधीर और सुखबिंदर को गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं वीडियो
अब इस मामले में काफी कुछ पता चल गया है, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि सोनाली फोगाट की मौत कैसे हुई। क्या यह ड्रग्स की वजह से था, उसके शरीर पर चोट के निशान की वजह से? कई सवाल पुलिस के सामने बने हुए हैं, लेकिन विस्तृत जांच के बाद ही इसका जवाब बताया जाएगा। वैसे इस जांच के बीच अब सोनाली फोगाट के कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। ये वीडियो मामले से कितना जुड़ा है, अभी यह नहीं कहा जा सकता।

वीडियो में हुई सोनाली के साथ यह हलचल
जानकारी के लिए बता दें की सोनाली का डांस करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है। उस वीडियो में टिकटॉक स्टार्स सुखविंदर और सुधीर के साथ डांस करते नजर आ रही हैं। अब कुछ लोगों का कहना है कि यह वीडियो गोवा का है तो कोई इसे गुरुग्राम का पुराना वीडियो बता रहा है। वीडियो की बात करें तो डांस के दौरान सुखविंदर पहले सोनाली के करीब आता है, उसके साथ कुछ स्टेप्स करता है और फिर उसे अपनी तरफ खींचने लगता है और फिर सोनाली खुद को सुखविंदर से छुड़ाने की कोशिश करती नजर आती है और वहीं डांस फ्लोर पर। सोनाली के पीए सुधीर खड़े होकर ये सब देखते रहते हैं।