अगली बार एक जात में पैदा करीं भगवान… हथेली पर लिख हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की ने दी जान

Next time God was born in one caste... Hindu boy and Muslim girl gave their lives by writing on the palm
Next time God was born in one caste... Hindu boy and Muslim girl gave their lives by writing on the palm
इस खबर को शेयर करें

सिरसा: हरियाणा के सिरसा जिले के गांव झोपड़ा के पास रविवार देर रात्रि बरामद युवक-युवती के शव की प्रेमी जोड़ा होने की पुष्टि हुई। पुलिस को युवक के पास एक सुसाइड मिला है। लड़के की हथेली पर लिखा था कि अगली बार एक जात में पैदा करी भगवान। जबकि सुसाइड नोट में लड़के ने लिखा है कि मैं और निसा दोनों प्रेम करते हैं और मेरा मामा ओमप्रकाश फौजी पचारांवाली व चाचा का बेटा रामकुमार उनको शादी करने पर जान से मारने की धमकी देते थे। वही दोनों उनकी मौत के जिम्मेदार हैं।

इससे स्पष्ट होता है कि प्रेमी जोड़े की शादी में जाति-धर्म आड़े आ रहा था, जिसके चलते दोनों राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ से फरार थे। मृतकों की पहचान 23 वर्षीय निसा वासी छानी बड़ी तहसील भादरा हनुमानगढ़ जोकि मुस्लिम धर्म और 25 वर्षीय अरूण कुमार वासी साराटोडा हनुमानगढ़ जाति जाट के तौर पर हुई। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर मामा ओमप्रकाश व चचेरा भाई रामकुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

सिरसा में मिले थे दोनों के शव
गौरतलब है कि रविवार देर रात नई अनाज मंडी को चिन्हित ग्राउंड में युवक-युवती के संदिग्ध परिस्थितियों में पड़े थे। पास में राजस्थान नंबर की एक कार खड़ी थी, दोनों ने जहरीली वस्तु निगलकर सुसाइड किया था। घटना की सूचना पर सदर थाना पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा कराते हुए मोर्चरी में रखवा दिया था। सोमवार सुबह दोनों मृतकों के परिजन पहुंचे, जिनकी शिनाख्त की और इस दौरान युवक की जेब से पुलिस को सुसाइड नोट मिला।

सुसाइड नोट में लिखी ये बात
युवक ने सुसाइड नोट में लिखा था कि वह दोनों अलग-अलग धर्म से हैं। इसलिए उसके मामा ओमप्रकाश और चचेरा भाई राजकुमार उनको शादी करने पर जान से मारने की धमकी देते थे। इसलिए उनको आत्महत्या करनी पड़ी है। उक्त दोनों उनकी की मौत के जिम्मेदार हैं। आईओ राजपाल सिंह सदर थाना सिरसा ने बताया कि सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामा ओमप्रकाश फौजी और चचेरे भाई राजकुमार पर आत्महत्या को मजबूर करने का केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
रिपोर्ट-निशा खन्ना, सिरसा