‘CAA लागू होने से कोई नहीं रोक सकता’, बंगाल में बोले अमित शाह, ममता बनर्जी पर लगाया गुमराह करने का आरोप

'No one can stop the implementation of CAA', Amit Shah said in Bengal, accused Mamata Banerjee of misleading
इस खबर को शेयर करें

Amit Shah In West Bengal: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार (26 दिसंबर 2023) को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि यह देश का कानून है. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर लोगों को इस मुद्दे पर गुमराह करने का आरोप लगाया. नेशनल लाइब्रेरी में प्रदेश भाजपा के सोशल मीडिया और आईटी इकाई के सदस्यों की बंद कमरे में एक बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सीएए को लागू करना पार्टी की प्रतिबद्धता है.

अमित शाह ने विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 35 से अधिक सीटें हासिल करेगी. 2019 के लोकसभा चुनाव में, भाजपा ने 18 सीट पर जीत दर्ज की थी. बंगाल भाजपा की मीडिया इकाई ने बंद कमरे में आयोजित कार्यक्रम में शाह के भाषण के बिंदुओं की एक लिस्ट शेयर की. बाद में शाम को इसने शाह के भाषण की कुछ वीडियो क्लिप भी शेयर कीं.

सीएए पर अमित शाह ने साफ किया रुख

उन्होंने पार्टी कार्यक्रम में कहा, ‘हमें अगले विधानसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार बनाने के लिए काम करना है. भाजपा सरकार का मतलब घुसपैठ, गौ तस्करी का अंत और सीएए के माध्यम से धार्मिक आधार पर सताये गए लोगों को नागरिकता प्रदान करना होगा.’’ इसका एक वीडियो क्लिप भाजपा की मीडिया इकाई ने साझा किया.

सीएए देश का कानून

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएए के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने के लिए बनर्जी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘‘कभी-कभी, वह लोगों, शरणार्थियों को गुमराह करने की कोशिश करती हैं कि क्या सीएए देश में लागू होगा या नहीं. मैं यह स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि सीएए देश का कानून है और कोई भी इसके क्रियान्वयन को रोक नहीं सकता है. यह हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता है.’’ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सीएए का विरोध कर रही है, जिसे 2019 में संसद द्वारा पारित किया गया था.