दिवाली पर 20 रुपये की ये चीज खोल सकती है बंद किस्मत का ताला, यकीन न आए तो खुद आजमा लें!

On Diwali, this thing of 20 rupees can open the lock of closed luck, if you do not believe, try it yourself!
On Diwali, this thing of 20 rupees can open the lock of closed luck, if you do not believe, try it yourself!
इस खबर को शेयर करें

Sabut Dhaniya Remedies: दिवाली पर्व की शुरुआत धनतेरस के दिन से होते हैं और भाई दूज के दिन इसका समापन होता है. इन 5 दिनों में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने का सुनहरा मौका होता है. ऐसे में लोग कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देते. दिवाली पर धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में हजारों उपायों के बारे में बताया गया है, लेकिन 20 रुपये का ये साबुत धनिये के उपाय बेहद चमत्कारी होंगे.

ज्योतिष शास्त्र में दिवाली के दिन साबुत धनिये से कुछ उपाय करने के बारे में बताया गया है. इस उपायों को करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति आती है. साबुत धनिये का इस्तेमाल किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तो किया जाता है. साथ ही, जीवन में सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति के लिए भी इसे कई तरह से इस्तेमाल किया जात है. इसके उपायों से व्यक्ति के आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है. आइए जानें इन उपायों के बारे में.

दिवाली पर साबुत धनिये से करें ये उपाय
– धनतेरस के दिन साबुत धनिया खरीद कर इसे पूजा घर में रख लें. दिवाली की रात मां लक्ष्मी के सामने साबुत धनिया रखकर पूजा करें. अगले दिन सुबह इसे गमले में बिखेर दें. इससे गमले में हरा-भरा पौधा निकल आता है, जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी होने का संकेत देता है. वहीं, धनिये का पौधा अगर पतला और हरा है, तो सामान्य आय का संकेत देता है. पीला पौधा आर्थिक परेशानियों का संकेत देता है.

– दिवाली के अलावा साबुत धनिये का ये उपाय आपको अमीर बना सकता है. किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के मंगलवार के दिन मिट्टी के बर्तन में सूखा धनिया, कुछ सिक्के और पानी मिलाकर रखें. उसे अब घर की उत्तर दिशा में रख दें. जब धनिये का पौधा निकल आए तो उसमें से एक सिक्का लें और उसे अपनी अलमारी या तिजोरी में रख दें. इससे लाभ होगा.

– लाल रंगके कपड़े में धनिया बांधकर मंदिर जाकर भगवान हनुमान जी को अर्पित कर दें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

– अगर आपके पास पैसा नहीं रुकता और आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन गौ माता को हरा धनिया खिलाएं. ज्योतिष अनुसार ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.