Optical Illusion: एक मिनट के अंदर कॉफी में ढूंढ लिया आदमी का चेहरा तो आप हैं बेहद जीनियस, फटाफट देखें

इस खबर को शेयर करें

Optical Illusion Viral Photo: रोजाना कोई न कोई ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. सबसे अहम बात यह है कि लोगों को ऐसे उलझे हुए तस्वीरों को देखकर सही जवाब पता लगाने में मजा आता है. यही वजह है कि रोज नए-नए इल्यूजन वाली तस्वीर सामने आ जाती है. कुछ ऐसा ही वायरल होने वाले नए ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में देखने को मिला. इस तस्वीर में आपको सिर्फ ढेर सारे कॉफी बीन्स दिखाई देंगे, लेकिन शर्त यह है कि एक मिनट के अंदर ही आपको इंसान की शक्ल ढूंढना है.

कॉफी बीन्स के बीच दिखाई दिया इंसानी चेहरा?
ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) को धोखा देने वाली तस्वीर भी कहा जाता है. ये आपके आंखों का टेस्ट होता है, जिसमें आपको दिमाग पर जोर लगाने की जरूरत पड़ती है. हम एक तस्वीर को कैसे देखते हैं, यह हमारे मस्तिष्क और व्यक्तित्व की प्रमुख विशेषताओं के बारे में बहुत कुछ बताता है और यही उन्हें वास्तव में दिलचस्प बनाता है. क्या आप इन कॉफी बीन्स के बीच आदमी का चेहरा देख सकते हैं? नीचे दी गई तस्वीर को ध्यान से देखें और देखें आपको इसे खोजने में कितना समय लगता है.

अगर नहीं तो जानिए कैसे चेहरे को ढूंढे
क्या आपने इसे ध्यान से देखा? यदि आप ठीक ढंग से देखेंगे, तो कॉफी बीन्स (Coffee Beans) के बीच एक आदमी का चेहरा दिखाई देगा और यदि ऐसा नहीं है, तो चिंता न करें क्योंकि आप रिजल्ट की ओर बढ़ने से पहले एक या दो संकेत का यूज कर सकते हैं. तस्वीर के निचले आधे हिस्से पर ध्यान दें. कॉफी बीन्स में एक आदमी का चेहरा हो सकता है.

विशेषज्ञों का कहना है कि यदि आप तीन सेकंड के भीतर आदमी के चेहरे को देख सकते हैं, तो आपका दाहिना मस्तिष्क आपके साथियों की तुलना में अधिक तेज हो सकता है और यदि आपको तीन सेकंड और एक मिनट के बीच लगता है, तो आपके दिमाग का दाहिना आधा हिस्सा पूरी तरह से डेवलप हो गया है. द माइंड्स के अनुसार जर्नल, यदि आपको जवाब देने में एक मिनट से तीन मिनट का समय लगता है, तो आपके मस्तिष्क का दाहिना भाग धीरे-धीरे डेवलप हो रहा है. आखिर में, यदि आपके लिए तीन मिनट पर्याप्त नहीं हैं, तो ऐसे और अधिक ब्रेन टीजर तस्वीरों के साथ समय देना एक अच्छा आइडिया हो सकता है.