बिहार में आग का तांडव, 300 घर जलकर राख; कई गैस सिलेंडर फटे, दो की मौत

Orgy of fire in Bihar, 300 houses burnt to ashes; Several gas cylinders explode, two killed
Orgy of fire in Bihar, 300 houses burnt to ashes; Several gas cylinders explode, two killed
इस खबर को शेयर करें

मधुबनी; बिहार में आग का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। कटिहार जिले में बुधवार को आग के बाद एक दर्जन गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुए और 300 से ज्यादा घर जलकर राख हो गए। अगलगी में एक महिला की मौत हो गई। यह घटना बारसोई प्रखंड में आबादपुर पंचायत के मादारगाछी गांव में हुई। दूसरी ओर, मधुबनी जिले में भी बुधवार को गैस सिलेंडर फटने से 8 घरों में आग लग गई, जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक कटिहार जिले के मादारगाछी गांव में भीषण आग की वजह से वार्ड संख्या दो और तीन के 300 से ज्यादा घर चपेट में आ गए। मौके पर अफरातफरी मच गई। एक-एक कर घरों में रखे एक दर्जन से ज्यादा गैस सिलेंडर में धमाका हुआ। घरों में रखे सामान भी जलकर राख हो गए। हादसे में 65 वर्षीय महिला नुसरत बानो की झुलसकर मौत हो गई। दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अगलगी की घटना इतनी भीषण थी कि गांव में चारों ओर आग की लपटें और धुएं का गुबार ही दिख रहा था। घरों में रखी 12 मोटर साइकिल भी स्वाहा हो गईं। अनुमंडल पदाधिकारी दीक्षित स्वेतम घटनास्थल पर नजर बनाए रखे और पल-पल की रिपोर्ट ली। आसपास के गांवों के लोग भी जुटे और आग को बुझाने में मशक्कत की। इस घटना के बाद पूरा गांव वीरान हो गया।

वहीं, मधुबनी जिले में बिस्फी के ककोरबा में भी बुधवार को गैस सिलेंडर में धमाके से 8 घरों में आग लग गई। इस हादसे में सात साल की बच्ची याकूबा की झुलसने से मौत हो गई। वहीं, एक महिला की गंभीर रूप से झुलस गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी सूचना के दो घंटे के बाद मौके पर पहुंची। इससे लोग भड़क गए और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी सुनील कुमार पांडेय घटनास्थल पर पहुंचे और आग से हुई क्षति का जायजा लिया।