‘पापा ने मम्मी को दुपट्‌टे से लटकाया, फिर चारपाई पर लिटाकर सब रोने लगे’

इस खबर को शेयर करें

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले में सिमरी थाना क्षेत्र के बकुलहा पट्टी गांव से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक निर्दयी पति ने अपनी 14 साल की बेटी के सामने ही पत्नी को फांसी पर लटका कर मौत के घाट उतार दिया। घटना को तब अंजाम दिया गया जब मृतका अपनी बेटी के साथ कमरे में सोई हुई थी। तभी, मृतका के पति संजय खरवार कमरे में पहुंचे और उन्होंने इस तरह की घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि इस घटना को अंजाम देने में कुल 4 लोगों की संलिप्तता है। मृतिका के परिजनों और उसकी बेटी के बयान के आधार पर पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया है।

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए मृतका की बेटी ने बताया कि गुरुवार की रात उनकी मां को दुपट्टे से बांध कर लटकाया और फिर बाहर चले गए। फिर कुछ समय बाद कमरे में दादी और दादा जी पहुंचे। वह लोग भी काफी गुस्से में थे। फिर मां को नीचे उतारा और पास में ही चारपाई पर लिटा दिया। तुरंत बाद ही उनके पिता संजय खरवार कमरे में आए और मां को पकड़ कर रोने लगे।

बेटी की आंखों के सामने मां की हत्या
बताया जा रहा है कि यह पूरी घटना बेटी की आंखों के सामने ही हुई है। लेकिन, उसे यह ज्ञात नहीं था कि कुछ ही समय बाद उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं रहेगी। घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए मृत महिला के भाई अभिषेक कुमार ने बताया कि उनकी बहन ज्योति देवी की शादी सिमरी थाना क्षेत्र के बकुलहा पट्टी में वर्ष 2004 में संजय खरवार से हुई थी।

मृतका के पति ने इसी साल 2 फरवरी को की थी दूसरी शादी
मृतका के भाई ने बताया कि इसी वर्ष 2 फरवरी को मृतिका के पति ने दूसरी शादी की है। पति की दूसरी शादी होने के बाद से ही मृतका एवं उसके पति के बीच अक्सर ही मारपीट की घटनाएं होने लगीं। आए दिन पति पत्नी के बीच मारपीट की घटनाएं शुरू होने के बाद मायके के लोग विवाहिता को लेकर घर चले आए। फिर कुछ दिन के बाद मृतिका के बेटी की परीक्षा होने के कारण वह अपनी मां के साथ अपने गांव सिमरी थाना क्षेत्र के बकुलहा पट्टी आई। गुरुवार को तकरीबन 11 बजे के करीब विवाहिता के पति ने फांसी के फंदे पर लटका कर अपनी पहली पत्नी की हत्या कर दी।

आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस
वहीं, दूसरी तरफ घटना की जानकारी मिलने के बाद सिमरी थाना के पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए जांच शुरू कर दी है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है और आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास में लगी है।