मां-बाप ने इंस्टा चलाने से रोका, ले लिया मोबाइल… खूबसूरत बेटी ने जो किया वो हिला देगा आपको

Parents stopped her from using Insta, took away her mobile… daughter hanged herself
Parents stopped her from using Insta, took away her mobile… daughter hanged herself
इस खबर को शेयर करें

कर्नाटक के बेंगलुरु से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिले के एक गांव में मां-बाप से नाराज छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली. छात्रा के परिजनों ने उसे मोबाइल का इस्तेमाल करने की मना किया था. मृतक छात्रा पैरामेडिकल की पढ़ाई कर रही थी. घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों के मुताबिक, उनकी बेटी ने घर में रखी साड़ी से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. परिजनों ने जब बेटी का शव फंदे पर लटका देखा तो वहां चीख-पुकार मच गई. बेटी की मौत से मां का रो-रोकर बुरा हाल है.

पैरामेडिकल की पढ़ाई कर रही थी छात्रा
छात्रा के सुसाइड की घटना जिले के नेलमंगला तालुक के थिप्पगोंडानहल्ली गांव की है. यहां के रहने वाले नारायण की 18 साल की बेटी लिखिता पैरामेडिकल की छात्रा थी. पिता के मुताबिक, वह पढ़ने में काफी होशियार थी. उसका सपना था कि वह पढ़-लिखकर मेडिकल क्षेत्र में जाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करे. पिता ने बताया कि लिखिता को कुछ दिनों से मोबाईल का शौक लग गया. वह हमेशा फोन पर बात करती रहती थी, वह फोन पर चैटिंग, स्नैप, इंस्टा, फेसबुक जैसी सोशल साइडों में व्यस्त रहती थी.

मोबाइल रखने को किया मना
पिता नारायण ने बेटी को मोबाइल में बिजी देखा तो उसे इसके इस्तेमाल करने के लिए मना किया. लिखिता की मां सुधा ने भी बेटी को मोबाइल रखने की मना किया. इस बात से वह काफी नाराज हो गई. लिखिता गुस्से में कमरे में चली गई. दो घंटे बाद परिजन कमरे में पहुंचे तो वहां का नजारा देख सन्न रह गए. उन्होंने देखा लिखिता ने साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल, नेलमंगला ग्रामीण पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और आत्महत्या के सही कारण का पता लगाने के लिए जांच कर रही है.