टूट रहा बिहार के शिक्षक अभ्यर्थियों का सब्र, पटना में फिर जमकर बवाल

Patience of teacher candidates of Bihar is breaking, again ruckus in Patna regarding the restoration of seventh phase
Patience of teacher candidates of Bihar is breaking, again ruckus in Patna regarding the restoration of seventh phase
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार में सातवें चरण शिक्षक बहाली की मांग कर रहे अभ्यर्थियों का सब्र टूट रहा है। राजधानी पटना में गुरुवार को शिक्षक अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा। वीरचंद पटेल पर जेडीयू ऑफिस का घेराव करने पहुंचे अभ्यर्थियों की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस 10 अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर कोतवाली थाने ले गई। इसके बाद आक्रोषित अभ्यर्थियों ने गर्दनीबाग पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

पिछले महीने तिरंगा लिए प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थी अनीसुर रहमान जो गंभीर रूप से पुलिस पिटाई से घायल हुए थे, वे भी अपने माता पिता के साथ फिर से गुरुवार को प्रदर्शन में पहुंचे। पुलिस उन्हें अस्पताल में ले जाने के लिए एंबुलेंस लेकर आई। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव व महिला अध्यक्ष पुष्पलता यादव ने बताया कि लंबे समय से सीटेट, बीटेट परीक्षा पास कर शिक्षक अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षकों की विज्ञप्ति को लेकर आंदोलनरत हैं।

प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थी भी अपने बच्चों के साथ पहुंची थी। मुजफ्फरपुर से आई अनामिका कुमारी, रिंकी सोनी ने बताया कि उन्होंने 2019 में ही सीटेट की परीक्षा पास की थी, बावजूद उनकी बहाली बिहार के सरकारी स्कूलों में नहीं हो पाई है।

शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आज
शिक्षा विभाग की गुरुवार को समीक्षा बैठक होनी है। सीएम नीतीश कुमार इसकी अध्यक्षता करेंगे। सातवें चरण की बहाली को लेकर इसमें अहम फैसला लिया जा सकता है।