पौड़ी गढ़वाल के दीपक रातों रात बने करोड़पति, Dream 11 में टीम बनाकर जीते एक करोड़

Pauri Garhwal's Deepak became a millionaire overnight, won one crore by forming a team in Dream 11
Pauri Garhwal's Deepak became a millionaire overnight, won one crore by forming a team in Dream 11
इस खबर को शेयर करें

पौड़ी गढ़वाल: Dream 11 winner: इन दिनों क्रिकेट के सबसे बड़े लीग “आईपीएल-2023” में देश-विदेश के करोड़ों लोग Dream11 पर टीम बनाकर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमे से कई लोग रातोंरात करोडपति भी बन रहे हैं। इस खेल में अब तक उत्तराखंड के भी कई युवा ओं की किस्मत का पिटारा खुल चुका है। इसीक्रम में पौड़ी जनपद के विकासखंड कल्जीखाल के ग्राम फल्दा का दीपका कुमार एक रात में करोड़पति बन गया है। दीपक ने बीती 8 मई को आईपीएल में KKR और पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबले में ड्रीम इलेवन ( dream-11) पर टीम बनाई थी। जिसमे दीपक की किस्मत का ताला खुल गया उअर उसने एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत ली। बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक आने वाले दीपक वर्तमान में एसबीआई कल्जीखाल में चाय पानी पिलाने का काम करते हैं। दीपक कुमार भारती को उम्मीद थी वह एक दिन जरूर करोड़पति बनेगा। दीपक ने बताया कि वह गत दो साल से ड्रीम इलेवन गेम में अपना किस्मत आजमा रहा था। आखिर ड्रीम इलेवन ने उसका करोड़पति बनने का अपना साकार कर दिया। दीपक ने बताया कि एक करोड़ का इनाम जीतने पर उसके खाते में टैक्स काटने के बाद 70 लाख की धनराशि आई है। इतनी बड़ी धनराशि जितने के बाद से उनके घर में खुशी का माहौल है। लोग उन्हें लगातार बधाइयां दे रहे हैं।

दीपक के करोड़पति बनने पर कल्जीखाल व्यापार संघ अध्यक्ष अजय पटवाल, सांसद प्रतिनिधि संजय पटवाल, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अर्जुन सिंह पटवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष अनिल नेगी, जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल मिंटू, ग्रामीण पत्रकार जगमोहन डांगी, बैंक कर्मियों सहित आसपास के लोगों ने उन्हें बधाई दी है।

ग्राम बुटली निवासी पूर्व सैनिक जोगेश्वर सिंह गुसाई जो कि पेशंन लेने अक्सर कल्जीखाल बैंक जाया करते हैं, ने बताया कि 7 मई को दीपक कुमार ने मुझे से पांच हजार रुपए उधार मांगे थे। परिचित होने कारण मैंने उसे पांच हजार की धनराशि दे दी। हालाँकि मुझे शंका थी की मेरी दी गई धनराशि वापस भी आएगी या नही। परन्तु जैसे हि हमें पता चला कि दीपक एक करोड़ की धनराशि जीत गया, तो हमने दीपक को कॉल कर बधाई दी। उन्होंने बताया कि दीपक कुमार कहता था मामा जी मेरे लिए देहरादून में कहीं जमीन देखना। तब मुझे लगता था कि दीपक देहरादून जैसे शहर में जमीन कैसे खरीद पायेगा। लेकिन कहते हैं जब भगवान देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। यह कहवात दीपक कुमार पर सटीक बैठती हैं। आखिर दीपक कुमार रातों रात करोड़पति बन गया। उसके सपने साकार हो गए हैं। दीपक को बहुत बहुत शुभकामनाए।