अभी-अभी: अमृतसर स्वर्ण मंदिर में भीषण बम धमाका, मचा हड़कंप, चारों ओर…

Just now: Fierce bomb blast in Amritsar Golden Temple, created a stir, all around...
Just now: Fierce bomb blast in Amritsar Golden Temple, created a stir, all around...
इस खबर को शेयर करें

Blast in Golden Temple: पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर इलाके में एक के बाद एक सिलसिलेवार धमाके हो रहे है. पहले हुए 2 धमाकों के बाद गुरुवार को तीसरा धमाका हो गया. पहले हुए धमाकों से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर यह धमाका हुआ है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और जांच शुरू कर दी है. फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास चारों तरफ से इलाके को सील कर दिया है.

रात 12.15 बजे के करीब हुआ धमाका
स्वर्ण मंदिर के पास धमाके जैसी तेज़ आवाज़ सुनाई देने के बाद श्री गुरु रामदास जी निवास भवन के बाहर पुलिस ने संदिग्धों को घेरा. अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने बताया कि हमें रात में 12:15 बजे के आसपास जानकारी मिली की एक धमाके जैसी भारी आवाज़ सुनाई दी है शायद फिर से धमाका हुआ है. हम अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह एक धमाका था इसकी जांच की जा रही है. लोगों को सत्यापित किया जा रहा है: वहीं घटना को लेकर सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के मैनेजर विकरमजीत सिंह का कहना है कि श्री गुरु रामदास सरां के पिछली तरफ गलियारे में यह हादसा हुआ है. इससे कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है. लेकिन लगातार हो रहे धमाकों से लोगों में दहशत है.

पहले भी हो चुके हैं 2 धमाके
अमृतसर के हेरिटेज स्ट्रीट इलाके में बीते शनिवार को पहला बम धमाका हुआ था. हेरिटेज स्ट्रीट के नजदीक एक मिठाई की चिमनी की वजह से यह धमका हुआ. धमाका इतना तेज था कि कांच और कंकड़ उछलकर श्रद्धालुओं पर आ गिरे थे. कुछ घरों की खिड़कियों के शीशे तक टूट गए थे. इस धमाके के करीब 32 घंटे बाद दूसरा धमाका हुआ था. बीते सोमवार को सुबह करीब साढ़े 6 बजे यह धमाका हुआ था.

NIA कर रही है धमाकों की जांच
आपको बता दें कि अमृतसर स्वर्ण मंदिर इलाके में हुए 2 धमाकों के बाद इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) अलर्ट हो गई और सोमवार देर रात जांच के लिए पहुंची, एनआईए की टीम की तरफ से घटना स्थल पर पहुंचकर पूरा सीन रीक्रिएट भी किया गया था. हैरिटेज स्ट्रीट एरिया में हुए इन 2 ब्लास्ट के बाद अमृतसर पुलिस को अलर्ट किया गया है.