बिकनी पर छापी गईं हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें, क्लोदिंग ब्रांड के खिलाफ सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

Photos of Hindu gods and goddesses printed on bikini, anger of people erupted on social media against clothing brand
Photos of Hindu gods and goddesses printed on bikini, anger of people erupted on social media against clothing brand
इस खबर को शेयर करें

Highlightsब्रांड ने ‘ऑरा कलेक्शन 2022’ नाम से स्विमवियर की एक नई लाइन जारी की थीब्रांड ने अपने नए कलेक्शन में हिंदू देवताओं की तस्वीरें छापी
‘सहारा रे स्विम’ नाम के एक क्लोदिंग ब्रांड ने स्विमवियर के अपने नए कलेक्शन पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें छापकर विवाद खड़ा कर दिया है। ब्रांड का स्वामित्व सहारा रे के पास है, जो एक युवा सर्फर से ओनली फैन्स मॉडल बनी है।

ब्रांड ने ‘ऑरा कलेक्शन 2022’ नाम से स्विमवियर की एक नई लाइन जारी की थी। ज्यादातर थोंग्स और माइक्रो स्ट्रिंग टॉप्स की तुलना में, नए कलेक्शन में उनके ऊपर हिंदू देवताओं की तस्वीरें हैं। विवादित तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

आपत्तिजनक स्विमवियर में मॉडल की तस्वीरें साझा करते हुए, एक ट्विटर यूजर्स ने लिखा, “तो, अब सौंदर्यशास्त्र के नाम पर, वे बिकनी बॉटम्स और टॉप्स पर प्रिंट के रूप में हिंदू देवताओं का उपयोग कर रहे हैं। यह है सहारा रे की स्विमवीयर कंपनी, जस्टिन की एक्स। क्या यह सिर्फ डिजाइन के लिए है या उनके पीछे कोई मकसद है? या अगर वे बहुत धार्मिक हैं? उन्हें इसकी शुरुआत यीशु से करनी चाहिए, है न?”

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा है, कैसे पश्चिम हिंदू देवी-देवताओं को ‘फैशन डिजाइन’ और ‘सौंदर्य सामग्री’ के रूप में अपने बिकनी टॉप और बॉटम के लिए इस्तेमाल कर रहा है। “वे यीशु को अपने सौंदर्यवादी डिजाइन के रूप में रखने की कोशिश क्यों नहीं करते?”।

एक यूजर ने लिखा, हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना अब एक फैशन…आपको शर्म आनी चाहिए। सहारा रे। हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाना अच्छा नहीं।