हाईवे पर विमान हादसा, सैकड़ों गाड़ियों के बीच क्रैश हुआ प्लेन; सामने आया खौफनाक VIDEO

इस खबर को शेयर करें

फ्लोरिडा। अमेरिका के फ्लोरिडा में हाईवे पर एक प्लेन क्रैश की घटना सामने आई। गार्डियन की रिपोर्ट की मानें तो विमान ने हवा में नियंत्रण खो दिया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में दो लोगों की जान चली गई। उस विमान में सवार बाकी यात्री बच गए लेकिन हालत गंभीर है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को फ्लोरिडा हाईवे पर एक निजी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उस विमान में पायलट समेत पांच लोग सवार थे। हवा में अचानक विमान के इंजन में खराबी आ गई। इसे समझते हुए पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग के लिए नेपल्स हवाई अड्डे से संपर्क किया। जब हवाई यातायात नियंत्रण ने आपातकालीन लैंडिंग को मंजूरी दे दी, तो विमान नेपल्स हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी।

मालूम हो कि एयरपोर्ट पर लैंडिंग से कुछ मिनट पहले विमान के इंजन में आग लग गई। यह नियंत्रण खो बैठा और हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड और बचाव दल मौके पर पहुंचा। यात्रियों को विमान से बचाया गया और स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि दो यात्रियों की मौत हो गई। बाकी तीन का इलाज चल रहा है जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

अमेरिका के संघीय उड्डयन प्रशासन ने दुर्घटना की पुष्टि की। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर बताया कि हादसा दोपहर करीब 3:30 बजे हुआ। पायलट ने आपातकालीन लैंडिंग के लिए नेपल्स म्यूनिसिपल एयरपोर्ट से संपर्क किया। हवाई यातायात नियंत्रण इसकी इजाजत दे तो भी वह विमान को रनवे पर नहीं उतार सका। स्थानीय मीडिया द्वारा प्रकाशित तस्वीरों और वीडियो में विमान सड़क के किनारे पड़ा हुआ दिख रहा है और यह जल रहा है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि विमान ने सड़क पर किसी वाहन को टक्कर मारी या नहीं।